Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: मालगाड़ी की चपेट में आकर तीन भालुओं की मौत, वन...

CG NEWS: मालगाड़ी की चपेट में आकर तीन भालुओं की मौत, वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार…

मनेंद्रगढ़: अंबिकापुर-अनूपपुर रेलखंड पर गुरुवार सुबह मालगाड़ी की चपेट में आने से तीन भालुओं की मौत हो गई। बौरीडांड़ और उदालकछाड़ के बीच तीन भालुओं का शव देखकर रेलवे कर्मचारियों ने वन अमले को सूचना दी। वन विभाग की टीम ने शवों का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, मनेंद्रगढ़ वन क्षेत्र में तीन भालू काली कटिंग घाट के पास रेलवे ट्रैक पर आ गए थे। रेलवे के कर्मचारियों को मालगाड़ी के गुजरने के बाद मृत भालुओं के शव दिखे, तब उन्होंने सूचना मनेंद्रगढ़ वन अमले को दी थी।

ट्रेन से टक्कर के बाद भालू की मौत।

ट्रेन से टक्कर के बाद भालू की मौत।

वन विभाग ने किया अंतिम संस्कार

सूचना पर वन विभाग का अमला मौके पर पहुंचा। भालुओं का शव ट्रैक के किनारे पड़ा था। मृत भालुओं में एक नर भालू और दो मादा भालू हैं। उम्र में तीनों वयस्क हैं। पशु चिकित्सक को मौके पर बुलाकर भालुओं का पोस्टमार्टम कराने के बाद उनका अंतिम संस्कार किया गया।

पटरी से कूछ दूर पर मिला तीसरे भालू का शव।

पटरी से कूछ दूर पर मिला तीसरे भालू का शव।

बड़ी संख्या में हैं भालू, कराएंगे जांच

इस क्षेत्र में पूर्व में भी रेलवे ट्रैक पर भालुओं की मौत का मामला सामने आ चुका है। मनेंद्रगढ़ और मरवारी वनमंडल में बड़ी संख्या में भालू मौजूद हैं। मनेंद्रगढ़ डीएफओ लोकनाथ पटेल ने कहा कि इसकी जांच कराएंगे। भालुओं के लिए भागने की जगह ट्रैक के आसपास होती है, तो वे ट्रैक में कैसे मारे जा रहे हैं। इसे लेकर वन अमले की बैठक लेकर भालुओं की मौत को रोकने के उपाय पर चर्चा करेंगे।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular