Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: अश्लील फोटो-वीडियो पोस्ट करने पर कार्रवाई... सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर...

CG NEWS: अश्लील फोटो-वीडियो पोस्ट करने पर कार्रवाई… सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर साइबर सेल की नजर, 1 नाबालिग सहित 7 आरोपी गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपी।

जांजगीर-चांपा: जिले में सोशल मीडिया में महिलाओं और नाबालिग बच्चों की अश्लील फोटो-वीडियो अपलोड करने के मामले में एक नाबालिग बालक सहित 7 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई जिला पुलिस द्वारा राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो से मिली शिकायतों के आधार पर किए गए हैं। पुलिस ने सभी आरोपी को अलग-अलग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

साइबर सेल जांजगीर की सूचना पर जांजगीर-चांपा जिले के थाना चांपा से 2 आरोपी, सिटी कोतवाली जांजगीर से 2 आरोपी और अकलतरा थाना से 4 आरोपी पकड़े गए हैं। इन सभी आरोपियों पर आईटी एक्ट की धारा 67 बी के तहत कार्रवाई की गई है।

नाबालिक बालक सहित सात आरोपी गिरफ्तार

इस मामले में परमेश्वर कहरा (45 साल) निवासी धुरकोट थाना जांजगीर, प्रदीप कुमार निषाद (23 साल) थाना मुलमुला, अनिल कुमार (31 साल) थाना अकलतरा, विद्युत विश्वास (50 साल) थाना मुलमुला, मोतीलाल देवांगन( 25 साल) निवासी संजय नगर थाना चांपा, निलेश निषाद (19 साल) थाना चांपा, सुख सागर कश्पय (23 साल) थाना अकलतरा और एक विधि से संघर्षरत बालक शामिल हैं।

साइबर अपराधों को गंभीरता पूर्वक ले रही है पुलिस।

साइबर अपराधों को गंभीरता पूर्वक ले रही है पुलिस।

सोशल मीडिया को सावधानी से उपयोग करने की अपील

साइबर सेल जांजगीर ने लोगों से अपील की है कि इन दिनों सोशल मीडिया के जरिए गंभीर अपराध हो रहे हैं। सोशल मीडिया का सावधानी पूर्वक उपयोग करें। किसी भी प्रकार की अश्लील फोटो वीडियो अपलोड ना करें। महिलाएं और नाबालिग बच्चे सोशल मीडिया में अपनी फोटो ना डालें। साथ ही किसी जाति धर्म को ठेस पहुंचे ऐसा फोटो वीडियो पोस्ट ना करने की भी अपील की है।

पुलिस ने आरोपी को अलग-अलग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपी को अलग-अलग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

अपराधों को गंभीरता से ले रही पुलिस

बता दें कि जिला पुलिस महिलाओं और नाबालिग बच्चों के ऊपर होने वाले अपराधों को गंभीरता पूर्वक ले रही है। वहीं साइबर सेल सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सएप पर नजर रखी हुई है। इन सभी सोशल मीडिया पर कोई भी अश्लील फोटो वीडियो पोस्ट किया जाता है तो साइबर सेल जिला पुलिस को सूचना देती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular