Saturday, March 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News: खेत में शौच करने गए किसान पर भालुओं का हमला......

CG News: खेत में शौच करने गए किसान पर भालुओं का हमला… चेहरे पर आई गंभीर चोटें, 108 की मदद से अस्पताल में भर्ती करवाया गया

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले के मरवाही में खेत की तरफ शौच करने गए किसान पर भालुओं के झुंड ने हमला कर दिया। इस हमले में किसान के चेहरे में गंभीर चोट आई है। उसे इलाज के लिए 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल में भर्ती करवाया है। जहां इलाज चल रहा है। स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, 4 भालू जंगल से निकलकर रिहायशी इलाके में घूम रहे हैं। जब भूकभुका मगुर्दा निवासी किसान सूरज सिंह गोंड खेत में गया, तो भालुओं ने अटैक कर दिया। घायल किसान की आवाज सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और भालुओं को जंगल की ओर खदेड़ दिया।

कुछ दिन पहले भी भालू ने किया था हमला

वहीं, इससे पहले 25 जनवरी को मरवाही के दानीकुंडी गांव में भालू के हमले में एक अधेड़ गंभीर रूप से घायल हो गया था। घर के पास काम करने के दौरान भालू ने हमला किया था। ​​​​​​​समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मरवाही के औचक निरीक्षण पर पहुंचे मरवाही विधायक प्रणव कुमार मरपच्ची ने घायल बुजुर्ग को क्षतिपूर्ति दिलाया था।

कुछ दिन पहले भी भालू ने बुजुर्ग पर किया था हमला।

कुछ दिन पहले भी भालू ने बुजुर्ग पर किया था हमला।

ऑपरेशन जामवंत का नहीं दिखा सकारात्मक परिणाम

बता दें कि मरवाही में लगातार भालुओं के हमले बढ़ रहे हैं। जिसके पीछे जंगलों में हो रहे उत्खनन और अवैध कब्जा है। भालुओं के प्रति वन विभाग का लापरवाह रवैया भी कहीं ना कहीं जिम्मेदार हैं। क्योंकि ऑपरेशन जामवंत के तहत करोड़ों रुपए खर्च किए गए। बावजूद इसके कोई सकारात्मक परिणाम नहीं दिख रहा है। भालू लगातार इंसानी आबादी का रुख कर रहे हैं।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular