Sunday, April 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाKorba News: दोना पत्तल तोड़ने जंगल गया व्यक्ति पेड़ से गिरा, पैर...

Korba News: दोना पत्तल तोड़ने जंगल गया व्यक्ति पेड़ से गिरा, पैर फैक्चर… 4 किलोमीटर पैदल चले डायल 112 के कर्मचारी, खाट से वाहन तक घायल को लाया

कोरबा: जिले के बांगो थाना क्षेत्र अंतर्गत जंगल मे दोना पत्तल तोड़ने गया एक व्यक्ति पेड़ से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस मामले में डायल 112 ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। डायल 112 के कर्मचारी 4 किलोमीटर पैदल चलकर घायल के पास पहुंची और उसे वापस पैदल एंबुलेंस वाहन तक लेकर आई।

ये घटना बांगो थाना अंतर्गत मोरगा के भुलसीभवना हाथीमरी जंगल की है। जानकारी के अनुसार, 55 वर्षीय रतनराम मंझवार के पर छठी कार्यक्रम होना था। इसके लिए वो गांव से लगे जंगल में दोना पत्तल बनाने पत्ता लेने गया हुआ था। पत्तल तोड़ने पेड़ पर चढ़ा हुआ था कि अचानक अनियंत्रित होकर पेड़ से नीचे गिर गया। गिरने के बाद वह घायल हालत में पेड़ के नीचे पड़ा हुआ था।

घायल को खाट पर वाहन तक लाया गया

घायल को खाट पर वाहन तक लाया गया

गिरने से दायां पैर हुआ फैक्चर

पेड़ से गिरने के कारण रतनराम मंझवार दायां पैर फैक्चर हो गया था। इसके कारण वह घंटो जंगल में पड़ा रहा। काफी देर बाद एक ग्रामीण की नजर घायल रतनराम मंझवार पर पड़ी। इसके बाद ग्रामीण ने इसकी सूचना उसके गांव जाकर उसके परिजनों को दी। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी।

बांगो उप स्वास्थ्य केंद्र में घायल का इलाज जारी

बांगो उप स्वास्थ्य केंद्र में घायल का इलाज जारी

घायल को खाट से लेकर पैदल 4 किलोमीटर तक चले

सूचना के बाद डायल 112 मौके पर पहुंची, लेकिन जंगल तक एंबुलेंस लेकर जाना आसान नहीं था। इस कारण डायल 112 के कर्मी आरक्षक राम सिंह श्याम, चालक नीरज पांडे घायल के परिजनों के साथ काफी मशकत के बाद घायल को खाट से लेकर पैदल 4 किलोमीटर तक जंगल से वापस सड़क तक लेकर पहुंचे।

घायल के परिजन अमृत लाल ने बताया कि गांव से जंगल दूर है और कोई साधन भी नहीं जाता। इसलिए 112 को घटना की जानकारी दिए, जहां पैदल चल कर खाट पर उसे वाहन तक लाया गया। घायल को बांगो उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां इलाज जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular