Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: फेसबुक में फैशन शो रजिस्ट्रेशन के बहाने महिला से ठगी......

CG NEWS: फेसबुक में फैशन शो रजिस्ट्रेशन के बहाने महिला से ठगी… जाल में फंसाने 150 रुपए दिए, फिर रकम डूबने का डर दिखाकर महिला से 17 लाख वसूले

RAIPUR: राजधानी रायपुर में एक महिला के साथ फेसबुक में फैशन शो रजिस्ट्रेशन के बहाने ठगी हो गयी है। ठग ने महिला को जाल में फंसाने के लिए पहले लाभ के तौर पर डेढ़ सौ रुपए दिए। फिर महिला से कई किश्तों में 17 लाख रुपए वसूल लिए। ये पूरा मामला रायपुर खम्हारडीह थाना क्षेत्र का है।

पूजा पंजवानी ने खम्हारडीह थाना में FIR दर्ज करवाई कि उन्हें फेसबुक में एक विज्ञापन के माध्यम से बच्चों के फैशन शो के बारे में पता चला, जिसका नाम इंडिया किड्स मॉडल (IKM) था। उसमें महिला ने अपने बेटे विद्यासागर पंजवानी का रजिस्ट्रेशन कराया। ठग ने उनके बेटे की डिटेल और तीन फोटोग्राफ्स मांगे। फिर महिला को एक टेलीग्राम आईडी StephaniAdmin दी। जिसमें उसे मैसेज करने पर एक ग्रुप में जोड़ा गया।

महिला को ठग लगातार जाल में उलझाता गया।

महिला को ठग लगातार जाल में उलझाता गया।

एक लाइक के 50 रुपए मिले

महिला को ठग ने कहा कि सोशल मीडिया में वेबसाइट को हर एक बार लाइक करने के 50 रुपये मिलेंगे। महिला ने तीन अलग-अलग वेबसाइट को लाइक करके स्क्रीनशॉट को भेजा तो उसके खाते में डेढ़ सौ रुपए ठग ने भेज दिया। इससे महिला लालच में आ गई। वो ठग के बताए आगे के स्टेप्स को फॉलो करती गई।

मर्चेंट मिशन में बड़ा लाभ मिलने की बात की

ठगने महिला को आगे मर्चेंट मिशन दिया। जिसके तहत ज्यादा पैसा जमा कर 30 से 60 प्रतिशत तक लाभ की बात की गई। महिला ने ठग के बताए मुताबिक, 2000 भेजे तो उसे 2800 वापस मिले। महिला ने 7000 भेजे तो उसको खाते में 9100 रुपये मिले।

ठग ने कहा-अब क्रिप्टोकरेंसी के फॉर्म में आएंगे पैसे

महिला को ठग लगातार जाल में उलझाता गया। उसने अन्य टेलीग्राम आई.डी. ANNAADN से ये मैसेज भेजा कि अब उसे 9000 रुपये जमा करने है। जिसके 30 प्रतिशत लाभ के साथ 11 हजार 700 रुपये मिलेंगे। फिर महिला को एक वेबसाइट में मुनाफे की रकम दिखने की बात की गई। ठग ने महिला से 38 हजार, 78 हजार, 3 लाख 50 हजार, फिर 5 लाख और साढ़े 7 लाख रकम वसूल लिए। इस प्रकार महिला से ठग ने अलग-अलग किस्तों में कुल 17 लाख 25 हजार रुपये वसूल लिए।

महिला को शक हुआ तो मामला पहुंचा थाने

इस मामले में महिला ने लाखों रुपए खो दिए। उसके बावजूद ठग ने कोई रकम वापस बैंक खाते में नहीं भेजी तो महीना को शक हुआ। उसने ठग ने संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन असफल होने बाद महिला ने थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई। इस मामलें में खम्हारडीह थाना पुलिस आगे की जांच कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular