Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: 12वीं के छात्र पर कटर से जानलेवा हमला... रायपुर के...

CG NEWS: 12वीं के छात्र पर कटर से जानलेवा हमला… रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती, पुरानी रंजिश को लेकर हुआ विवाद; जांच में जुटी पुलिस

दुर्ग: जिले के भिलाई सेक्टर- 10 स्थित श्री शंकरा स्कूल परिसर में गुरुवार की दोपहर पुरानी रंजिश को लेकर छात्रों के एक गुट ने दूसरे छात्र पर कटर से जानलेवा हमला कर दिया। हमले में 12वीं का छात्र हार्दिक गंभीर रूप से घायल है। मामला सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

सिटी कोतवाली प्रभारी मनोज राजपूत ने बताया कि घटना गुरुवार दोपहर 1.30 बजे की है। श्री शंकरा स्कूल में दो स्कूली पक्षों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक नाबालिग ने दूसरे नाबालिग पर कटर से हमला कर दिया।

वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने अस्पताल पहुंचकर घायल छात्र से की मुलाकात।

इस घटना के बाद स्कूल परिसर में हड़कंप मच गया। लहूलुहान गंभीर रूप से घायल नाबालिग को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में प्राथमिक इलाज के बाद उसे रायपुर रेफर कर दिया गया। फिलहाल उसका इलाज रायपुर के रामकृष्ण केयर अस्पताल में जारी है। वहीं मामले में पुलिस ने एक नाबालिग को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 307, 34 के तहत अपराध दर्ज कर लिया है।

रायपुर अस्पताल पहुंचे वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन

रायपुर के रामकृष्ण केयर हास्पिटल के आईसीयू में भर्ती छात्र से मिलने वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन भी पहुंचे। उन्होंने घायल छात्र के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। विधायक ने पुलिस अधिकारियों से चर्चा कर जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कहा।

हार्दिक के बायीं तरफ पेट और बाएं हाथ में गंभीर कट लगा है।

हार्दिक के बायीं तरफ पेट और बाएं हाथ में गंभीर कट लगा है।

विधायक ने बताया कि घायल छात्र को रात 11 बजे आईसीयू से सेमी आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। छात्र एक अच्छा वेटलिफ्टर भी है। उन्होंने कहा कि अब छात्र की हालत में सुधार है। उसके हाथ और पेट में गंभीर वार किया गया है, जिसका इलाज जारी है।

ये है मामला

सेक्टर-2 निवासी कक्षा 12वीं कॉमर्स का छात्र आदित्य कोठारी का गुरुवार दोपहर श्री शंकरा विद्यालय सेक्टर- 10 से इकोनॉमिक्स का एग्जाम देने से पहले लंच टाइम में कक्षा 9वीं के छात्र से विवाद हो गया। इसी बात पर उस छात्र ने लगभग डेढ़ बजे स्कूल के गेट के बाहर अपने भाई सहित कुछ लड़कों को बुला लिया।

वो सभी आदित्य का ही इंतजार कर रहे थे। जैसे ही आदित्य परीक्षा देकर अपने दोस्त हार्दिक के साथ स्कूल की गेट से बाहर निकला, तभी नाबालिग छात्र, उसके भाई और साथियों ने आदित्य का रास्ता रोक लिया और गालीगलौज करने लगे। आदित्य और हार्दिक ने जब उन्हें गाली देने से मना किया, तो सभी दोनों से हाथापाई करने लगे।

इस बीच नाबालिग ने अपने हाथ में रखे कटर से हार्दिक की हत्या करने की नीयत से 3 बार वार कर प्राणघातक हमला किया। इससे हार्दिक के बायीं तरफ पेट में और बाएं हाथ में चोट आई है। स्कूल के वाहन में घायल हार्दिक को सेक्टर 9 अस्पताल इलाज के लिए ले आए, जहां उसकी हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने उसे रायपुर रेफर कर दिया।

आदित्य की रिपोर्ट पर भिलाई नगर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 307, 34 के तहत कार्रवाई की है। हार्दिक 12वीं का छात्र होने के साथ ही वेटलिफ्टिंग का अच्छा खिलाड़ी भी है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular