Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News : भिलाई स्टील प्लांट में एक मजदूर की मौत, हादसे...

CG News : भिलाई स्टील प्लांट में एक मजदूर की मौत, हादसे के बाद भड़का ठेका कर्मचारियों का गुस्सा, BSP प्रबंधन पर मामले को दबाने का आरोप

भिलाई: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्टील प्लांट में सोमवार को एक हादसे में ठेका मजदूर की मौत हो गई। हादसे के बाद BSP के कर्मचारियों का गुस्सा भड़क उठा है। कर्मचारियों ने BSP प्रबंधन फर मौत के कारण को दबाने आरोप लगाया है।

भिलाई स्टील प्लांट के लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक न्यू खुर्सीपार निवासी सीताराम ठाकुर (48) बीएसपी प्लांट में ठेका कर्मचारी था। वह भिलाई कैरी कंपनी यानि बीसीसी के अंडर में कार्यरत था।

डॉक्टर्स ने मजदूर को मृत घोषित किया

सीताराम ठाकुर को स्टोर में काम करने के लिए लगाया गया था। यहीं पर काम करने के दौरान वह दुर्घटनाग्रस्त हुआ और बेहोश हो गया। इसके बाद उसे बेहोशी की हालत में मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया, जहां वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव को सेक्टर 9 स्थित मॉर्चुरी में रखा गया है।

भिलाई स्टील प्लांट

भिलाई स्टील प्लांट

रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगी मौत की वजह

मामले की सूचना भट्ठी पुलिस को दी गई, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि पंचनामा कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा।पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा।

मौत का अलग-अलग बताया जा रहा कारण

इस हादसे से जुड़ी दो तरह की बातें कही जा रही है। एक पक्ष कह रहा है कि वेनेडियम को एसएमएस में पहुंचाते वक्त ट्रक से उतारते समय सीताराम को चक्कर आने लगा था। वह वहीं पर बेहोश होकर गिरा। उसके साथियों ने तत्काल मेन मेडिकल पोस्ट पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

वहीं कुछ लोग यह कह रहे हैं कि सीताराम ट्रक से सामान से भरी बोरी उतार रहा था। बोरी भारी होने से उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह ट्रक से नीचे जा गिरा। इससे उसे चोट लगी और वो उसे बेहोशी की हालत में मेन मेडिकल पोस्ट ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular