Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : महिला की मशीन में दबने से हुई थी मौत, फैक्ट्री...

Chhattisgarh : महिला की मशीन में दबने से हुई थी मौत, फैक्ट्री में सफाई कर रही थी, मशीन ऑपरेटर-फैक्ट्री मालिक पर अपराध दर्ज

DURG: दुर्ग के सुनीता उद्योग लाइट इंडस्ट्रियल एरिया खुर्सीपार में बीते साल हुए हादसे में महिला मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसमें जांच के बाद खुर्सीपार पुलिस ने उद्योग के मालिक और मशीन ऑपरेटर के खिलाफ धारा 287, 304ए, 34 के तहत अपराध पंजीबद्ध किया है।

दरअसल, न्यू खुर्सीपार संगम चौक निवासी प्रेमिन ठाकुर (33 साल) पति गिरधारी ठाकुर सुनीता उद्योग खुर्सीपार में काम करती थी। 10 अप्रैल 2023 को सुनीता उद्योग लाइट इंडस्ट्रियल एरिया भिलाई में प्रेमिन ठाकुर अपने साथ अन्य मजदूर सुनीता बंजारे और शिव कुमार साहू 08.00 से 08.30 बजे ड्यूटी पर आई थी। ड्यूटी के दौरान वे सभी फैक्ट्री में साफ सफाई करने लगे।

साफ सफाई के दौरान मशीन का दब गया था स्वीच

शिव कुमार साहू फैक्ट्री के मशीन और स्वीच बोर्ड साफ कर रहा था। उसी दौरान शिव कुमार साहू से मशीन का स्वीच दब गया, जिससे मशीन चालू हो गया। वहीं पर मशीन को साफ कर रही प्रेमिन ठाकुर मशीन में फंस गई जिससे उसके हाथ, सिर, चेहरे में चोट आने से उसे गंभीर अवस्था में इलाज के लिए बमसा अस्पताल ले जाया गया।

हादसे के 17 दिन बाद हो गई थी मौत

प्रेमिन ठाकुर की स्थिति गंभीर होने के कारण उसे डीकेएस अस्पताल रायपुर में रेफर कर दिया गया था। जहां 17 दिन बाद 27 अप्रैल को इलाज के ​​​​​​​दौरान उसकी मौत हो गई। थाना खुर्सीपार के सहायक उप निरीक्षक खेमलाल ठाकुर ने बताया कि मर्ग क्रमांक 29/2023 का जांच किया गया। जांच के दौरान गवाहों से पूछताछ कर कथन लिया गया।

अभी तक नहीं हुई गिरफ्तारी

खुर्सीपार टीआई उमेंद्र टंडन ने बताया कि हादसे के दौरान पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया था। जांच में आए बयान के आधार पर खुर्सीपार पुलिस ने करंजा भिलाई निवासी आरोपी शिव कुमार साहू और सुनीता उद्योग लाइट इंडस्ट्रियल के मालिक सिद्धार्थ सुरी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। फिलहाल आरोपियों की गिरफ्तारी अभी नहीं हो पाई है।​​​​​​​

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular