Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: भिलाई में RTO एजेंट पर ED की रेड... बैंक से...

CG NEWS: भिलाई में RTO एजेंट पर ED की रेड… बैंक से मिला करोड़ों का ट्रांजेक्शन, महादेव सट्टा के काले धन को सफेद करने की शिकायत

भिलाई: महादेव सट्टा एप को लेकर फिर ED ने कार्रवाई तेज कर दी है। शनिवार को ED के अधिकारी पावर हाउस भिलाई में एक RTO एजेंट राजेश मिश्रा के घर पहुंचे। बताया जा रहा है कि, राजेश ने महादेव एप की रकम अपने पास लेकर ब्लैक मनी को वाइट किया है।अफसरों के ये जानकारी बैंक की डिटेल से मिली है।

पूछताछ के दौरान राजेश मिश्रा घर पर नहीं मिला तो ED के अफसर उनके भाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान राजेश मिश्रा की बुजुर्ग मां बेहोश भी हो गई। जिन्हें फिर उठाकर घर के अंदर ले जाया गया। राजेश मिश्रा के घर अभी उनके भाई उनकी मां और एक बहन है।

राजेश मिश्रा की मां बेहोश हो गई, जिसे उठाकर अंदर ले जाया गया।

राजेश मिश्रा की मां बेहोश हो गई, जिसे उठाकर अंदर ले जाया गया।

काले धन को सफेद करने का है मामला

यह मामला महादेव ऐप के करोड़ों रुपए के काले धन को सफेद करने से जुड़ा है। शाम 6.45 बजे चार पहिया वाहन में ईडी के अफसर हाउसिंग बोर्ड पानी टंकी निवास में पहुंचे। इसके बाद राजेश मिश्रा के घर पर मौजूद नहीं होने पर उसके मोबाइल में कॉल किया गया। मोबाइल बंद मिलने के बाद राकेश मिश्रा से पूछताछ की गई।

इसके बाद जब अफसरों ने राकेश को पहले बैंक और फिर एसपी कार्यालय चलने को कहा। इसी दौरान राकेश की मां बेहोश हो गई, तो राकेश और उसके परिजन ने अफसरों को धमकी दी कि अगर मां को कुछ होता है तो कोर्ट तक मामला चला जाएगा। इसके बाद ईडी के अफसर वापस लौट गए।

ईडी के अफसर, बैंक मैनेजर और पुलिस के साथ पहुंचे थे।

ईडी के अफसर, बैंक मैनेजर और पुलिस के साथ पहुंचे थे।

आरोप है कि राकेश ने महादेव ऐप के करोड़ों रुपए को अपने ऐयू एकाउंट से सफेद किया है। बैंक मैनेजर भी ईडी के साथ मौके पर पहुंची थी। पूछताछ के बाद ईडी के अफसरों राकेश को रविवार को ईडी दफ्तर पहुंचकर सहयोग करने को कहा है। जानकारी के मुताबिक राजेश मिश्रा के पिता राधा मोहन मिश्रा भी पहले RTO एजेंट का काम करते थे। उनकी मौत के बाद राजेश RTO का काम देख रहा था।

महादेव एप केस में आरक्षक की पत्नी को नोटिस

भिलाई में कार्रवाई से पहले दुर्ग में ED ने एक समन जारी किया। यह समन महादेव सट्टा ऐप मामले में गिरफ्तार आरक्षक भीम सिंह यादव की पत्नी के लिए था। सीमा यादव के घर नोटिस चस्पा कर उसे कार्यालय में पेश होने को कहा गया है। अफसरों के मुताबिक सीमा यादव के खाते में कई बड़े ट्रांजेक्शन किए गए हैं।

अधिकारी दो दिन पहले भीम सिंह के घर पहुंचे थे लेकिन ताला लगा होने के चलते नोटिस बाहर बाउंड्री वाल पर चस्पा कर चले गए। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ईडी के अफसरों ने रायपुर और भिलाई से लगभग 7 करोड़ रुपए के साथ गिरफ्तार असीम दास उर्फ बप्पा और आरक्षक भीम सिंह यादव को गिरफ्तार किया था।

ईडी द्वारा चस्पा किया गया नोटिस।

ईडी द्वारा चस्पा किया गया नोटिस।

घर और होटल से 7 करोड़ किए थे जब्त

ईडी ने बीते 3 नवंबर को भिलाई के हाउसिंग बोर्ड निवासी असीम दास उर्फ बप्पा के घर और रायपुर स्थित होटल से लगभग 7 करोड़ रुपए नगद जब्त किया था। इस दौरान 15 करोड़ से अधिक के ऑनलाइन अकाउंट सीज किए गए थे। ईडी ने आरक्षक भीम यादव और असीम बप्पा को गिरफ्तार कर रायपुर कोर्ट में अजय सिंह राजपूत की बेंच में पेश किया। आरक्षक और असीम दास अभी भी न्यायिक हिरासत में है।

आरक्षक भीम सिंह यादव की पत्नी सीमा यादव।

आरक्षक भीम सिंह यादव की पत्नी सीमा यादव।

भीम के दोनों भाई आरक्षक नकुल और सहदेव फरार

आरक्षक भीम सिंह यादव और उसके दोनों भाई आरक्षक नकुल यादव और सहदेव यादव शुरुआत से ही महादेव सट्टा ऐप में संलिप्त है। इसकी वजह से इन तीनों ने बड़े पैमाने पर काला धन अर्जित किया है। ईडी ने जब भीम सिंह का अकाउंट खंगाला। तो पत्नी के अकाउंट में भी बड़ी रकम का ट्रांजेक्शन होना पाया गया। इसी वजह से ईडी ने भीम की पत्नी सीमा यादव को समन भेजकर कार्यालय में पेश होने को कहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular