Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: बुजुर्ग महिला को गर्म लोहे से दागा फिर हमला... परिजनों...

CG NEWS: बुजुर्ग महिला को गर्म लोहे से दागा फिर हमला… परिजनों ने टोनही प्रताड़ना का लगाया आरोप, बुजुर्ग महिला बोली- कूकर फटने से हुआ हादसा, जांच में उलझी पुलिस

बिलासपुर: जिले में बुजुर्ग महिला को गर्म लोहे से दागने और उसके बाल जलाकर धारदार हथियार से हमला करने का मामला सामने आया है। परिजनों ने जादू-टोना करने के आरोप में अमानवीय बर्ताव करने का आरोप लगाया है।

इधर बुजुर्ग महिला ने अपने बयान में प्रेशर कुकर फटने से हादसा होने की बात कही है। महिला की हालत गंभीर है और वो अस्पताल में भर्ती है। वहीं, पुलिस इस मामले की जांच के बाद कार्रवाई करने का दावा कर रही है। मामला मस्तूरी थाना क्षेत्र का है।

ग्राम भदौरा निवासी भूरीबाई सोनवानी (70) गृहणी हैं। गुरुवार की रात वे अपने घर पर सो रही थी। देर रात करीब 12 बजे गांव के कुछ लोग उन्हें घर से बुलाकर जबरदस्ती ले गए। तब इसकी जानकारी परिजन को नहीं हुई। कुछ देर बाद महिला के चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन बाहर निकले। तब घर से कुछ दूर में महिला गंभीर हालत में पड़ी थी और दर्द से कराह रही थी।

परिजनों ने टोनही प्रताड़ना का आरोप लगाया है। जबकि, घायल महिला के बयान में विरोधाभास है।

परिजनों ने टोनही प्रताड़ना का आरोप लगाया है। जबकि, घायल महिला के बयान में विरोधाभास है।

परिजनों ने अस्पताल में कराया भर्ती
उसे शरीर में चलने के घाव थे और बाल जला हुआ था। उसके चेहरे सहित अन्य हिस्सों में धारदार हथियार से चोटें लगी थी। उसकी हालत देखकर परिजन आनन-फानन में उन्हें अस्पताल लेकर गए। मस्तूरी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे सिम्स भेज दिया गया। अस्पताल में महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

परिजनों ने टोनही प्रताड़ना के लगाए आरोप
इस घटना के बाद महिला के बेटे अमृतलाल सोनवानी ने बताया कि गांव के ही केजउ राठौर, उसकी पत्नी मथुरा, बेटा सुरेश, सुरेंद्र, बिजलीरानी, लक्ष्मीरानी, बहू कुमकुम और उसके परिवार ने मारपीट की है। आरोप है कि केजऊ ने बाहर से दो-तीन बैगा बुलवाया था। उनके साथ मिलकर जादू टोने के शक में भूरीबाई से मारपीट की गई है। साथ ही गर्म लोहे से उनके शरीर को अलग-अलग जगहों पर दाग दिया गया है। महिला के बाल को भी हमलावर ने जला दिया है।

मजिस्ट्रेट के सामने बोली महिला-प्रेशर कूकर फटने से हुआ हादसा
इधर, टोनही प्रताड़ना का आरोप लगाने के बाद पुलिस ने अस्पताल में भर्ती महिला का कार्यपालिक मजिस्ट्रेट से मणरणासन्न बयान लिया है, जिसमें महिला ने घर में प्रशेर कूकर फटने से हादसा होने की जानकारी दी है। जिसके कारण पुलिस इस मामले की जांच में उलझ गई है।

महिला के परिजन पर शक, कमरे की जांच करेगी पुलिस
वृद्ध महिला को जलाने का मामला सामने आने पर पुलिस ने पहले कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष महिला का बयान लिया। इस दौरान महिला ने अपने घर में प्रेशर कूकर फटने से हादसा होने की बात कही है। महिला के बयान के बाद मामला और भी गंभीर हो गया है। यही वजह है कि पुलिस ने मकान को सील कर दिया है। साथ ही यह पता लगा रही है कि प्रेशर कूकर फटा है या नहीं।

परिजनों पर भी है संदेह
बताया जा रहा है कि पुलिस गांव के लोगों से पूछताछ कर घटना की सच्चाई जानने की कोशिश कर रही है। अगर, टोनही प्रताड़ना के शक में महिला पर हमला नहीं हुआ है तो मामला संदिग्ध है। महिला ने प्रेशर कूकर फटने की जानकारी दी है। ऐसे सवाल उठता है कि परिजन गांव के कुछ लोगों पर ऐसा आरोप क्यों लगा रहे हैं। ऐसे में पुलिस को परिजन की भूमिका पर भी संदेह है। ऐसे में जांच में उलझी पुलिस अब महिला के परिजन के साथ ही आसपास के लोगों से पूछताछ कर घटना की जानकारी जुटा रही है। साथ ही यह भी पता लगा रही है कि महिला के बेटे और बहू से उसका संबंध कैसा था।

एएसपी बोली- जांच के बाद होगी वैधानिक कार्रवाई
इधर, एडिशनल एसपी ग्रामीण अर्चना झा कहना है कि परिजनों के आरोप और महिला के बयान में विरोधाभास है, जिसके चलते पुलिस बारीकी से केस की जांच कर रही है। जांच के दायरे में परिजन को भी रखा गया है। लोगों से पूछताछ कर सच्चाई का पता लगाया है। जांच के बाद मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular