Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News: पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष, सरकारी डॉक्टर सहित 5 लोगो के...

CG News: पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष, सरकारी डॉक्टर सहित 5 लोगो के खिलाफ FIR… जमीन फर्जीवाड़े में बनाया गया आरोपी, छल करके 60 साल की बुजुर्ग महिला की पौने 4 एकड़ जमीन हड़पे

डॉक्टर दिलीप पैकरा।

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: पेंड्रा में पूर्व जनपद पंचायत पेंड्रा की अध्यक्ष शीला पैकरा और उनके पति डॉक्टर दिलीप पैकरा सहित 5 लोगो के खिलाफ जमीन फर्जीवाड़े का मामला दर्ज किया गया है। इन पर 60 साल की बुजुर्ग महिला की पौने 4 एकड़ जमीन फर्जी तरीके से हथियाने का आरोप है। मामला पेंड्रा थाना क्षेत्र का है। कोटमीकला पुलिस ने जांच के बाद पेंड्रा थाने में नंबरी एफआईआर दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार, पेंड्रा थाना क्षेत्र के बाजार गांव की रहने वाली आवेदिका समरी बाई ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। समरी बाई ने बताया कि बचरवार गांव में उसके हक और स्वामित्व वाली तीन एकड़ 46 डिसमिल जमीन है, जिसकी देखरेख देवशरण राठौर करता था।

ऋण पुस्तिका लेकर गए पर नहीं लौटाए वापस

समरी बाई का कहना है कि जब वह 2 फरवरी 2023 को केसीसी बनवाने के लिए अपनी मां चैती बाई भरिया से ऋण पुस्तिका की मांग की तो उसने बताया कि देवशरण राठौर और लखन सिंह उनकी ऋण पुस्तिका को मांग कर ले गए हैं। इसके बाद से ऋण पुस्तिका वापस नहीं मिली है।

छल से जमीन की कराई रजिस्ट्री​​​​​

इसके बाद कुछ दिनों बाद 21 फरवरी 2023 को आरोपियों ने जमीन की सांठ-गांठ करके छल कपट से अपने नाम से जमीन की रजिस्ट्री करा ली। इसके बाद से 60 साल की बुजुर्ग महिला तहसील कार्यालय और रजिस्ट्रार कार्यालय सहित अन्य कार्यालय क चक्कर काट कर थक गई पर कोई सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद उसने पुलिस में इसकी शिकायत की।

सरकारी अस्पताल में पदस्थ है आरोपी दिलीप पैकरा

पुलिस ने जांच के बाद आरोपी शीला पैकरा, दिलीप सिंह पैकरा, देवशरण राठौर, पंचराम राठौर और लखन साहू के खिलाफ धारा 120 बी, 420 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज कर लिया है। डॉक्टर दिलीप पैकरा जो वर्तमान में कोडगार गांव में सरकारी अस्पताल में पदस्थ हैं। उनकी पत्नी शीला पैकरा पूर्व में जनपद पंचायत पेंड्रा की उपाध्यक्ष भी रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular