Wednesday, April 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: गैंगस्टर तपन सरकार अरेस्ट... जिसे मुंबई में ढूंढ रही थी...

CG NEWS: गैंगस्टर तपन सरकार अरेस्ट… जिसे मुंबई में ढूंढ रही थी पुलिस वो रायपुर में मिला, फार्म हाउस से किया गया गिरफ्तार; इसके इशारे पर काटा गया था एक युवक का गला

रायपुर: दुर्ग जिले का गैंगस्टर तपन सरकार पकड़ा गया है। इसे भिलाई खुर्सीपार की पुलिस रायपुर से गिरफ्तार किया है। पुलिस काे दुर्ग के लगभग 1 साल पुराने मर्डर केस में इसकी तलाश थी। तपन सरकार को सोमवार को दुर्ग की अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है।

भिलाई में शुभम नाम के एक युवक की हत्या तपन के इशारे पर हुई थी। तपन इससे पहले भी कई मामलों में जेल जा चुका था। कुछ वक्त पहले छूटा मगर गुंडागर्दी जारी रही। जिस युवक को तपन ने मरवाया वो भी बदमाश ही था, तपन के नाम की धौंस जमाकर लोगों से रुपयों की वसूली किया करता था।

शुभम राजपूत इसी युवक की हत्या के मामले में तपन को पकड़ा गया।

शुभम राजपूत इसी युवक की हत्या के मामले में तपन को पकड़ा गया।

मुंबई में ढूंढ रही थी पुलिस
दुर्ग की पुलिस को शक था कि शुभम की हत्या मामले में नाम सामने आने के बाद वो प्रदेश छोड़कर भाग चुका है। नागपुर,मुंबई में तपन के गुर्गों के अड्‌डों पर छापेमारी की गई थी। रविवार की रात पुलिस को खबर मिली कि तपन रायपुर के एक फार्म हाउस में है। पुलिस की टीम भिलाई से रायपुर पहुंची। सोमवार को सुबह-सुबह करीब 5 बजे जब सब सो रहे थे फार्म हाउस में टीम ने धावा बोल दिया और तपन पकड़ा गया। तपन ने रायपुर में अपने एक परिचित के फार्म हाउस में पनाह ले रखी थी। ये फॉर्म हाउस गोबरा-नवापारा से लगे इलाके जौंदा गांव के चम्पारण में है।

सेवक जिसने तपन के कहने पर शुभम को मारा, यह गिरफ्तार हो चुका है।

सेवक जिसने तपन के कहने पर शुभम को मारा, यह गिरफ्तार हो चुका है।

पकड़ा गया ताे बोला- हां मैंने ही मरवाया
पुलिस की ओर से दी गई आधिकारिक जानकारी में ये बात कही गई है कि तपन के कहने पर भिलाई में शुभम नाम के युवक की हत्या हुई थी। जब फार्म हाउस से तपन काे पकड़ा गया तो इसने घटना में शामिल न होने की बात बताई थी। मगर इस केस में तपन का ही एक गुर्गा सेवक पहले ही गिरफ्तार हो चुका है। इसी ने गला काटकर युवक की जान ली थी। जब पुलिस ने कड़ाई की तो तपन ने कबूला कि हां उसे मैंने ही मरवाया, मेरे ही कहने पर सेवक ने शुभम की गला काटकर जान ली थी।

भिलाई का चर्चित हत्याकांड।

भिलाई का चर्चित हत्याकांड।

ये है पूरा मामला
भिलाई में साल 2023 में होली के त्योहार के दिन शुभम राजपूत नाम के युवक की हत्या की गई थी। शुभम राजपूत शहर के सबसे बड़े क्रिमिनल तपन सरकार के नाम से अवैध वसूली करता था और रुपए नहीं देने पर लोगों से मारपीट करता था। खबर है कि ये इसी वजह से तपन के दूसरे गुर्गों की हिट लिस्ट में आ चुका था। होली के दिन तपन के गुर्गे सेवक राम को शुभम ने पकड़ा और रुपए के लिए धमकाने लगा।

शुभम हमला करने की कोशिश की तो उसके साथ से कटर छूटकर गिर गया इसे सेवक ने उठाया और शुभम के गले पर वारकर उसकी वहीं हत्या कर दी। पुलिस ने उसी दिन सेवक को अरेस्ट कर लिया था। बाद में इसने बताया कि ये हत्या तपन के इशारे पर हुई थी। तभी से पुलिस तपन को ढूंढ रही थी। उसके दुर्ग-भिलाई के ठिकानों पर भी छापेमारी तेज की गई थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular