Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: महिला टीचर ने थिनर डालकर किया आत्मदाह... पैसे की डिमांड...

CG NEWS: महिला टीचर ने थिनर डालकर किया आत्मदाह… पैसे की डिमांड कर मारपीट करता था पति; 2 साल पहले की थी इंटरकास्ट लव मैरिज

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक महिला टीचर ने थिनर डालकर आत्मदाह कर लिया। टीचर ने दो साल पहले एक युवक से इंटरकास्ट लव मैरिज की थी। आरोप है कि बेरोजगार पति पैसे की डिमांड को लेकर मारपीट करता था। घटना के एक माह बाद सकरी थाना पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है।

उसलापुर निवासी सरिता तिवारी सरकारी शिक्षिका की पोस्टिंग बहतराई में थी। कुछ साल पहले मुंगेली के संबलपुरी निवासी विकास मसीह से उसकी दोस्ती हुई थी। फिर दोनों एक-दूसरे से प्यार करने लगे। इसी दौरान विकास ने शादी का प्रस्ताव रखा, तो सरिता भी तैयार हो गई।

पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार किया है।

2 साल पहले आर्य समाज मंदिर में की थी लव मैरिज

सरिता तिवारी ने साल 2020 में विकास मसीह से इंटरकास्ट लव मैरिज की थी। उन्होंने आर्य समाज मंदिर में शादी रचाई थी। कुछ दिनों बाद ही उनके संबंधों में दरार आ गई और विकास उसके साथ मारपीट कर प्रताड़ित करने लगा।

शिक्षिका सरिता तिवारी की पुरानी तस्वीर।

शिक्षिका सरिता तिवारी की पुरानी तस्वीर।

थिनर डालकर खुद पर लगाई थी आग

10 दिसंबर 2023 की रात सरिता ने अपने ऊपर थिनर डालकर आग लगा ली थी। जिससे वो बुरी तरह झुलस गई। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां करीब 10 दिन तक वह जिंदगी और मौत से जूझती रही। आखिरकार, 20 दिसंबर को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस दौरान पुलिस ने कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के समक्ष उसका बयान लिया था। जिसमें उसने अपने पति की प्रताड़ना की कहानी बताई थी। इसी आधार पर पुलिस ने जांच के बाद आरोपी विकास मसीह के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular