Sunday, March 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: कार की सीट से निकला 5 करोड़ का सोना... बंगाल...

CG NEWS: कार की सीट से निकला 5 करोड़ का सोना… बंगाल से ले जा रहे थे महाराष्ट्र; महासमुंद SP बोले- अंतरराष्ट्रीय तस्कर से जुड़ रहे तार

Mahasamund: छत्तीसगढ़ के महासमुंद में पुलिस ने 7 किलो से ज्यादा सोना जब्त किया है। बरामद सोने की कीमत करीब 5 करोड़ रुपए बताई जा रही है। पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। अफसरों के मुताबिक, ये अंतरराष्ट्रीय तस्करी से जुड़े हो सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को सिंघोड़ा क्षेत्र के इंटर स्टेट चेक पोस्ट रेहटीखोल नेशनल हाईवे-53 पर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान ओडिशा की ओर से पश्चिम बंगाल नंबर की एक सफेद रंग की कार आती दिखाई दी। इस पर उसे रुकवाया गया।

एसपी राजेश कुकरेजा ने मामले का खुलासा किया।

एसपी राजेश कुकरेजा ने मामले का खुलासा किया।

सीट में चैंबर बनाकर छिपाया गया था सोना

कार में 3 लोग सवार थे। अभी पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही थी कि इसी दौरान महाराष्ट्र नंबर की एक और कार को रोका गया। उसमें 2 लोग थे। उस कार की तलाशी ली गई तो पिछली सीट पर चैंबर बना दिखाई दिया। उसको खोलने पर अंदर से सोना बरामद हुआ।

चार पैकेट में मिले 39 बिस्किट, 22 पत्तियां

पुलिस ने बताया कि पैकेट से 39 बिस्किट और 22 सोने की पत्तियां बरामद हुई हैं। यह करीब 7 किलो 861 ग्राम सोना था। इससे जुड़े दस्तावेज मांगे गए, लेकिन कार सवार नहीं दिखा सके। इसके बाद पुलिस ने सोना सहित दोनों कार और 5 मोबाइल जब्त किए हैं।

चार पैकेट में 39 बिस्किट और 22 सोने की पत्तियां मिली हैं।

चार पैकेट में 39 बिस्किट और 22 सोने की पत्तियां मिली हैं।

पश्चिम बंगाल से महाराष्ट्र लेकर जा रहे थे सोना

SP राजेश कुकरेजा ने बताया कि पकड़े गए आरोपी पश्चिम बंगाल के खड़गपुर से सोना लेकर महाराष्ट्र जा रहे थे। इसकी कीमत 4 करोड़ 76 लाख 86 हजार 400 रुपए से अधिक आंकी गई है। उन्होंने कहा कि, मामला अंतरराष्ट्रीय तस्करी का हो सकता है। इसे डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को सौंपा जाएगा।

40 लाख का गांजा भी पकड़ा गया

महासमुंद पुलिस ने 80 किलो गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

महासमुंद पुलिस ने 80 किलो गांजे के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

वहीं महासमुंद पुलिस ने शनिवार को 40 लाख का 80 किलो गांजा भी बरामद किया है। उसके साथ दो तस्कर भी पकड़े गए हैं। दोनों ने वन विभाग की नर्सरी के पास नाली में गांजा छिपा रखा था। मामला सरायपाली थाना क्षेत्र के खपरीडीह का है। 

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular