Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: ज्वेलरी शॉप में पिस्टल की नोक पर लूट... आरोपी युवक-युवती...

CG NEWS: ज्वेलरी शॉप में पिस्टल की नोक पर लूट… आरोपी युवक-युवती को पुलिस ने किया गिरफ्तार; रानी हार, बाइक, देशी पिस्टल जब्त

धमतरी: जिले के भखारा में पिस्टल की नोक पर ज्वेलरी शॉप में लूट करने वाले 2 नकाबपोशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भखारा थाना पुलिस और साइबर टीम की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की। आरोपियों से सोने का हार, घटना में इस्तेमाल देशी पिस्टल, बाइक और अन्य सामान को भी जब्त किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, 3 जनवरी को तरुण सोनी के भखारा स्थित दुर्गा ज्वेलर्स में 2 अज्ञात युवक-युवती मुंह पर स्कार्फ बांधकर पहुंचे। उन्होंने दुकान में प्रवेश किया और पिस्टल की नोक पर रानी हार को लूट लिया। इसकी शिकायत तरुण सोनी ने भखारा थाने में की।

आरोपियों से सोने का हार, घटना में इस्तेमाल देशी पिस्टल, बाइक और अन्य सामान को भी जब्त किया गया है।

आरोपियों से सोने का हार, घटना में इस्तेमाल देशी पिस्टल, बाइक और अन्य सामान को भी जब्त किया गया है।

सीसीटीवी फुटेज की जांच

पुलिस ने FIR दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। SP प्रशांत ठाकुर के निर्देश पर अज्ञात आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। साइबर पुलिस ने घटनास्थल से लेकर रायपुर शहर तक लगे सीसीटीवी फुटेज की बारीकी से जांच की गई।

12 जनवरी को दोनों आरोपियों को किया गया गिरफ्तार

संदिग्ध युवक-युवती सीसीटीवी फुटेज में लक्ष्मी नगर कॉलोनी पचपेड़ी नाका रायपुर में जाते हुए दिखाई दिए। इसके बाद लक्ष्मी नगर और आसपास की कॉलोनियों में टीम ने मुखबिरों को सक्रिय किया। 12 जनवरी को मुखबिर की सूचना पर संदिग्धों को लक्ष्मी नगर कॉलोनी से हिरासत में ले लिया गया।

आरोपियों ने जुर्म किया कबूल

पूछताछ में उन्होंने अपना नाम अर्पित लाल मरकाम और प्रियंका इसरानी बताया। उन्होंने 3 जनवरी को दुर्गा ज्वेलर्स भखारा में सोना खरीदने के बहाने दुकानदार को पिस्टल दिखाकर और उसे डरा-धमकाकर लूट करना स्वीकार किया। इसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

दोनों आरोपियों को भेजा गया जेल

आरोपियों के पास से लूटा गया रानी हार, 1 देशी पिस्टल, एक बाइक (क्रमांक सीजी 04 एम टी 4710) को जब्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ धारा 392 के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से दोनों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

गिरफ्तार आरोपी

1. अर्पित लाल मरकाम (29) निवासी बूढ़ापारा वार्ड कमांक- 46, थाना सिटी कोतवाली रायपुर 2. प्रियंका इसरानी (20) निवासी बूढ़ापारा वार्ड कमांक 46 थाना सिटी कोतवाली रायपुर

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular