Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: 2 नाबालिग लड़कियों की किडनैपिंग... इंस्टाग्राम में दोस्ती कर भगा...

CG NEWS: 2 नाबालिग लड़कियों की किडनैपिंग… इंस्टाग्राम में दोस्ती कर भगा ले गया था UP का लड़का, रूम खोजते वक्त पकड़ा गया

रायगढ़ की 2 नाबालिग लड़कियों की किडनैपिंग ।

रायगढ़: जिले में एक इंस्टाग्राम दोस्त ने दो नाबालिग लड़कियों को शादी का झांसा देकर गुजरात भगा ले गया था। परिजनों की शिकायत के बाद पुलिस ने सूरत में चार दिनों तक कैंप कर दोनों लड़कियों को सकुशल बरामद कर लिया। अपहरण के मामले में आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक 6 जनवरी की रात चक्रधरनगर थाने में स्थानीय कॉलोनी में रहने वाली दो नाबालिग लड़कियों के परिजन पहुंचे थे। परिजनों ने बताया कि दोनों लड़कियां सहेली हैं। 6 जनवरी की सुबह दोनों स्कूल में प्रोग्राम की बात कहकर घर से निकलीं थीं और शाम-रात तक घर नहीं आई। दोनों लड़कियां स्कूल भी नहीं गई हैं।

नाबालिगों की सहेलियों से पूछताछ

थाना प्रभारी चक्रधरनगर निरीक्षक प्रशांत राव आहेर द्वारा गुम लड़कियों के रिपोर्ट पर अलग-अलग धारा 363 आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर जांच विवेचना में लिए। नाबालिगों की सहेलियों से पूछताछ कर उनके पिछले कुछ दिनों की गतिविधियों की अच्छे से जांच की गई। साइबर सेल की मदद लेकर लड़कियों की पतासाजी की गई।

इंस्टाग्राम में लड़के से हुई दोस्ती

पुलिस को नाबालिग लड़कियों के सहेलियों ने बताया कि एक लड़की का इंस्टाग्राम में उत्तर प्रदेश के अमर वर्मा से अच्छी मित्रता है। अमर वर्मा कुछ दिनों पहले रायगढ़ आया हुआ था। इसके बाद अमर वर्मा का पूरा ब्यौरा निकाला गया। अमर वर्मा के कानपुर उत्तर प्रदेश का मूल निवासी और वर्तमान में सूरत (गुजरात) में कहीं काम करने की जानकारी मिली।

पुलिस ने रूम ढूंढते पुलिस को पकड़ा

टीम चार दिनों तक पुलिस टीम सूरत (गुजरात) में संदेही अमर वर्मा और नाबालिग लड़कियों को तलाश करती रही। पुलिस को चार दिनों बाद संदेही अमर वर्मा किराए का मकान तलाश करता मिला, जिसे पुलिस ने धर दबोचा। अमर वर्मा ने लड़कियों से केवल इंस्टाग्राम पर साधारण मित्रता होने की बात कहकर अन्य जानकारी से मुकर गया।

इंस्टाग्राम में हुई दोस्ती

पुलिस ने अमर वर्मा से पूछताछ की, जिसमें वह दोनों लड़कियों को 4 जनवरी को रायगढ़ लेने जाना स्वीकार किया। लड़कने ने लड़की को एक नया मोबाइल खरीद कर दिया और कुछ पैसे दिए थे। उसने उसकी सहेली को भी गुजरात साथ लेकर चलने और घूमकर आने का प्रलोभन दिया था, जिस पर दोनों 6 जनवरी को अमर वर्मा के साथ ट्रेन से गुजरात आ गए थे।

शादी का प्रस्ताव देकर बुलाया था गुजरात

घर से भागी एक लड़की ने बताया कि अमर वर्मा उसे शादी का प्रस्ताव देकर सूरत (गुजरात) बुलाया था। वहीं दूसरी लड़की ने बताया कि अमर वर्मा जब रायगढ़ आया था, तो उसे गुजरात घूमने की बात बोला था। चक्रधरनगर पुलिस ने आरोपी अमर वर्मा पिता बड़े लाल वर्मा उम्र 23 साल निवासी पाताखेड़ा सरसौल थाना महाराजगंज जिला कानपुर (उत्तर प्रदेश) को अपहरण के दोनों अपराध में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड लेने न्यायालय पेश किया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular