Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG News : रायपुर एयरपोर्ट में गोल्ड स्मगलिंग पर बड़ी कार्रवाई, शारजाह...

CG News : रायपुर एयरपोर्ट में गोल्ड स्मगलिंग पर बड़ी कार्रवाई, शारजाह से पहुंचा यात्री गिरफ्तार, सोने को गलाकर पेस्ट के रूप में की जा रही थी तस्करी, पूछताछ जारी

RAIPUR: रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में गोल्ड स्मगलिंग पर बड़ी कार्रवाई की गई है। DRI की टीम ने एक पैसेंजर को सोने के पेस्ट के साथ गिरफ्तार किया है। यात्री पेस्ट फॉर्म में सोने की तस्करी कर रहा था। मिली जानकरी के मुताबिक, यात्री UAE के शारजाह से लखनऊ आया था और उसी फ्लाइट से वो रायपुर पहुंचा था।

यात्री इंडिगो के विमान से शारजाह से वाया लखनऊ रायपुर जाने वाली फ्लाइट से सफर कर रहा था। यात्री के कब्जे से 1 किलो 160 ग्राम सोने का पेस्ट जब्त किया गया है। जब्त सोने की कीमत 67 लाख से अधिक बताई जा रही है।

99.99 फीसदी प्योर गोल्ड

यात्री के पास से 1 किलो 160 ग्राम पेस्ट के फार्म में सोना मिला है। DRI आफिसर ने बताया कि यात्री अपने कपड़े के अंदर लिक्विड फार्म में गोल्ड स्मगलिंग कर रहा था। पूछताछ में गिरफ्तार आरोपी यात्री ने सोने की तस्करी करना स्वीकार किया है। वहीं जो सोना मिला है वह 99.99 प्रतिशत प्योर गोल्ड है। DRI की टीम ने कस्टम एक्ट 1962 के तहत कार्रवाई की है।

कस्टम चेकिंग से बचने रायपुर आ रहा था यात्री

मिली जानकारी के मुताबिक यात्री UAE के शारजाह शहर से लखनऊ आने वाली फ्लाइट में आया। वहीं, लखनऊ वाली फ्लाइट कनेक्टिंग फ्लाइट (डोमेस्टिक) बनकर रायपुर आ रही थी। यात्री इसी कनेक्टिंग फ्लाइट से रायपुर पहुंच गया।

दरअसल लखनऊ एयरपोर्ट में कस्टम चेकिंग होती है जिससे बचने के लिए वह रायपुर एयरपोर्ट पहुंचा था। जहां डारेक्टरेट ऑफ़ रेवेन्यू इंटेलिजेंस की टीम ने उसे पकड़ लिया। फिलहाल इस पूरे मामले पर टीम आरोपी यात्री से पूछताछ कर रही है।

2 महीने में 7 स्मगलर गिरफ्तार

DRI रायपुर की टीम ने 2 महीनो में गोल्ड स्मगलिंग करने वाले 7 लोगो को गिरफ्तार किया है। और उनसे 11 किलो सोना जब्त किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular