Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : सस्ते में बाइक दिलाने का झांसा देकर ठगी, बैंक से...

Chhattisgarh : सस्ते में बाइक दिलाने का झांसा देकर ठगी, बैंक से फाइनेंस करा हड़प लिए 50 हजार; 3 शातिर गिरफ्तार

जशपुर: जिले के बगीचा निवासी युवक को सस्ते में बाइक दिलाने का झांसा देकर तीन युवकों ने उससे 50 हजार की ठगी कर ली। ठगी का पता पीड़ित युवक को तब चला, जब उसके मोबाइल में बैंक फाइनेंस की किश्त जमा करने का मैसेज आया। पूरा मामला सरगुजा जिले के बतौली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, बगीचा थाना के महनई निवासी बचु यादव (44) ने 14 अप्रैल 2023 को बतौली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। 2022 में उसे बाइक खरीदना था। इसकी जानकारी उसके एक परिचित यशवंत यादव को मिली तो यशवंत यादव ने एक कंपनी में अपनी जान पहचान होना बताकर बाइक 25 प्रतिशत सस्ते में दिलाने का झांसा दिया।

ठगी का दूसरा आरोपी भी पकड़ाया

ठगी का दूसरा आरोपी भी पकड़ाया

बतौली से दिलाई बाइक

यशवंत यादव बाइक दिलाने के लिए बचु यादव को बतौली अंकन बजाज शो रूम ले गया। वहां अपने दो अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर दो मोटरसाइकिल के लिए 45000 नगद और अलग-अलग किश्तों में कुल एक लाख 10 हजार रुपए ले लिया। बचु यादव ने अपने हिसाब से पूरे पैसे दे दिए।

बैंक से मैसेज आने पर ठगी का पता चला

बचु यादव को इंडसइंड बैंक से लोन का किश्त पेमेंट करने का मैसेज मिला तो उसने यशवंत यादव एवं उसके सहयोगियों से संपर्क किया। उन्होंने किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी। बैंक से संपर्क करने पर पता चला कि यशवंत यादव और अन्य आरोपियों ने 60 हजार रुपए जमा कर 2 बाइक फाइनेंस कर उससे 50 हजार रुपए की ठगी की गई है।

तीनों आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ धारा 420, 34 का अपराध दर्ज किया था। पुलिस ने तीनों आरोपी दशरथ यादव (32) निवासी धौरपुर, विपिन जायसवाल (29) निवासी महावीरपुर को गिरफ्तार कर उन्हें कोर्ट में पेश किया। उन्हें जेल भेज दिया है।

आरोपी यशवंत यादव (42) निवासी नवापारा, थाना शंकरगढ़ जिला बलरामपुर को प्रकरण में उच्च न्यायालय से अग्रिम ज़मानत मिला था, प्रकरण में उसकी भी गिरफ़्तारी की गई है। कार्रवाई में बतौली थाना प्रभारी सीपी तिवारी की टीम सक्रिय रही।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular