Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: मां-बच्चे को कुल्हाड़ी से काट डाला... पत्नी की हालत गंभीर,...

CG NEWS: मां-बच्चे को कुल्हाड़ी से काट डाला… पत्नी की हालत गंभीर, गांव में घूमते पुलिस ने पकड़ा; बोला- पिता को भी मारना था

BALOD: छत्तीसगढ़ के बालोद में शनिवार को एक युवक ने कुल्हाड़ी से अपनी मां और 2 माह के बेटे को काटकर मार डाला। इसके बाद पत्नी पर भी हमला किया। पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना मिलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला पुरूर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम उसरापारा निवासी भवानी निषाद (27) पुत्र जलिंधर निषाद शराब पीने का आदी है। शनिवार दोपहर को भी वह शराब के नशे में घर पहुंचा। इस दौरान उसका परिवार वालों के साथ विवाद हो गया। आरोप है कि इसके बाद भवानी ने कुल्हाड़ी उठा ली और अपनी मां और पत्नी पर हमला कर दिया।

वारदात की सूचना के बाद देर शाम पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची थी।

वारदात की सूचना के बाद देर शाम पुलिस और फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच के लिए पहुंची थी।

मां और बेटे को कुल्हाड़ी से काटा

एक के बाद एक कई वार से भवानी की मां शांति बाई (50) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पत्नी जागेश्वरी निषाद (25) गंभीर रूप से घायल हो गई। इसके बाद भी भवानी नहीं रुका और उसने बिस्तर पर लेटे अपने 2 माह के बच्चे वैभव को को भी कुल्हाड़ी से काटकर मार डाला।

हत्या के बाद गांव में घूमता रहा

हत्या के बाद आरोपी भवानी खून से सने कपड़े पहने गांव में घूमता रहा। उसके कपड़ों पर खून के निशान देख ग्रामीणों ने पूछा भी, लेकिन वह टाल गया। वहीं दूसरी ओर घर का दरवाजा दोपहर से बंद देख ग्रामीणों को संदेह हुआ। वे शाम करीब 4 बजे दरवाजा तोड़कर अंदर घुसे तो खून से लथपथ शव पड़े हुए थे।

पुलिस ने घायल महिला को पहुंचाया अस्पताल

इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने गांव से ही भवानी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं अपनी गाड़ी से गंभीर रूप से घायल जागेश्वरी निषाद को धमतरी के मसीही अस्पताल में भर्ती कराया है। महिला के गले और बच्चे के माथे पर कुल्हाड़ी से वार किया गया था।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मौके से वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर मौके से वारदात में प्रयुक्त कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली है।

पिता की हत्या करने की भी थी तैयारी

पुलिस पूछताछ में भवानी ने बताया कि उसके पिता जलिंधर निषाद अपनी बेटी के घर मेले में गए थे। वह उनके लौटने का इंतजार कर रहा था। आरोपी ने पुलिस को बताया कि अपने पिता की हत्या करने के बाद खुदकुशी करने की तैयारी उसने की थी। फिलहाल दोनों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

चोरी के आरोप लगने के कारण गुस्से में था

पुलिस ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले गांव के ही एक आदमी का एटीएम कार्ड चोरी कर 40 हजार रुपए निकाल लिए थे। इसका आरोप भी भवानी पर लगाया था। इसी बात को लेकर वह गुस्से में था। जब घर पहुंचा तो पत्नी से उसका विवाद हो गया और उसने गुस्से में वारदात को अंजाम दिया।

पहले भी हुई ऐसी कई घटनाएं

  • 1 जनवरी : बिलासपुर के एक गांव के 34 साल के युवक ने अपनी पत्नी और तीन नाबालिग बच्चों की हत्या कर दी थी। उसे शक था कि पत्नी के किसी और से संबंध हैं।
  • 25 दिसंबर, 2023 : दुर्ग में 40 साल के युवक ने जहर खाने से पहले अपनी पत्नी और दो नाबालिग बेटियों को जहर दे दिया। युवक और उसकी एक बेटी की मृत्यु हो गई।
  • 29 दिसंबर, 2023 : रायपुर में एक जोड़े और उनकी 14 साल बेटी को उनके घर के अंदर फांसी पर लटका हुआ पाया गया।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular