Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायपुर के अस्पताल में बम होने की खबर... अंजान युवक ने...

CG: रायपुर के अस्पताल में बम होने की खबर… अंजान युवक ने किया फोन, कहा- बिल्डिंग में 5 बम रखे हैं, जांच में निकली अफवाह

RAIPUR: राजधानी रायपुर के लालपुर स्थित MMI अस्पताल में बम होने की सूचना मिली। एक व्यक्ति ने फोन पर अस्पताल के ओपीडी इंचार्ज को बम रखे होने की सूचना दी। राजधानी में बम की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए, तुरंत मौके पर डॉग और बम स्क्वॉड को भेजा गया।

बम स्क्वॉड की टीम ने अस्पताल की जांच की, तो उन्हें कुछ भी एक्सप्लोसिव और संदिग्ध सामान परिसर में नही मिला। ये सूचना गलत निकली। जिसके बाद क्राइम ब्रांच और टिकरापारा पुलिस ने जिस नंबर से कॉल किया गया था, उसे ट्रेस किया। पुलिस ने फोन करने वाले व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

मौके पर कुछ भी संदिग्ध सामान नहीं मिला। इसमें आगे की जांच की जा रही है।

मौके पर कुछ भी संदिग्ध सामान नहीं मिला। इसमें आगे की जांच की जा रही है।

पान ठेले वाले के नंबर से आया था फोन, पुलिस ने की पूछताछ

दरअसल कालीबाड़ी स्थित एक पान की दुकान पर साढ़े 5 बजे के करीब एक अंजान युवक पहुंचा। उसने पान वाले से कहा कि वो अपने दोस्त को फोन करना चाहता है, लेकिन उसके पास मोबाइल नहीं है। उसकी मजबूरी देखकर सहयोग करने की मंशा से पान दुकान के मालिक ने उसे अपना फोन दे दिया।

अस्पताल में अचानक भारी पुलिस बल को देखकर वहां भर्ती मरीज और उनके परिजन भी कुछ देर के लिए हड़बड़ा गए।

अस्पताल में अचानक भारी पुलिस बल को देखकर वहां भर्ती मरीज और उनके परिजन भी कुछ देर के लिए हड़बड़ा गए।

युवक ने कहा- बिल्डिंग में 4-5 बम रखे हैं

फिर युवक ने कुछ दूरी पर जाकर फोन से MMI अस्पताल के ओपीडी इंचार्ज को फोन किया। उसने कहा कि अस्पताल की बिल्डिंग में 4-5 बम रखे हुए हैं और फोन काट दिया। जिसके बाद हॉस्पिटल मैनेजमेंट ने तत्काल पुलिस को इसकी सूचना दी। बम की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए।

डॉग और बम स्क्वॉड मौके पर

रायपुर SSP प्रशांत अग्रवाल ने इस सूचना पर मौके में डॉग स्क्वॉड और बम स्क्वॉड की टीम भेजी। अस्पताल में अचानक भारी पुलिस बल को देखकर वहां भर्ती मरीज और उनके परिजन भी कुछ देर के लिए हड़बड़ा गए। टीम ने अस्पताल परिसर में एक्सप्लोसिव की तलाश की। वहां रखे लोगो के सामानों की बारीकी से जांच की गई। इसके अलावा क्राइम ब्रांच और टिकरापारा पुलिस ने भी अस्पताल के आसपास के इलाके में छानबीन की, लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

मोबाइल नंबर से पान दुकान वाले को थाने लाकर की गई पूछताछ

इसके बाद पुलिस ने जिस नंबर से आरोपी ने फोन किया था, उसकी लोकेशन ट्रेस की। लोकेशन कालीबाड़ी स्थित एक पान दुकान का बताया। पुलिस दुकान के मालिक को अपने साथ पूछताछ के लिए लेकर गई। जिसमें दुकानदार ने पूरी बात पुलिस को बताई।

आरोपी की तलाश जारी, सीसीटीवी फुटेज में कैद

बताया जा रहा है कि आरोपी की तलाश में रायपुर क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने पान दुकान के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला, तो उन्हें कुछ फुटेज भी मिले हैं। जिसके आधार पर अब आरोपी की तलाश की जा रही है। इस मामले को लेकर टिकरापारा थानेदार दुर्गेश रावते ने बताया कि पुलिस को शाम के वक्त सूचना मिली थी। कॉल पान दुकान वाले के नंबर से किसी अज्ञात युवक ने की थी। मौके पर कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसमें आगे की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular