Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: आंगनबाड़ी सहायिका पद पर निकली भर्ती... 27 दिसंबर से आवेदन...

CG NEWS: आंगनबाड़ी सहायिका पद पर निकली भर्ती… 27 दिसंबर से आवेदन शुरू, 8वीं पास भर सकते हैं फॉर्म; ये लगेंगे जरूरी दस्तावेज

कलेक्टर ने बैठक में आंगनबाड़ी सहायिका पद के लिए भर्ती के दिए निर्देश।

दुर्ग: जिले के 12 आंगनबाड़ी केंद्रों में सहायिका के पदों पर भर्ती की जानी है। कलेक्टर ने टीएल बैठक में इसके निर्देश दिए है। ये भर्तियां एकीकृत बाल विकास परियोजना शहरी के तहत की जानी है। आंगनबाड़ी सहायिका के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन 27 दिसंबर 2023 से शुरू हो जाएगी।

दरअसल, महिला बाल विकास विभाग के मुताबिक आवेदन बाल परियोजना कार्यालय दुर्ग (शहरी) (पांच बिल्डिंग, बाल संरक्षण गृह परिसर महिला एवं बाल विकास विभाग दुर्ग) में कार्यालयीन समय सुबह 10 से शाम 5.30 बजे तक (शासकीय अवकाश को छोड़कर) सीधे या पंजीकृत डॉक द्वारा जमा कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी 2024 तक निर्धारित है।

8वीं पास अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन

इस पद के लिए आवेदन करने की योग्यता 8वीं पास रखी गई है। जो अभ्यर्थी हैंड टू हैंड सीधे कार्यालय में आवेदन जमा करेंगे, वो इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन लिफाफे के अंदर अच्छे से बंद करके जमा करना है। 10 जनवरी 2024 के बाद किसी भी अभ्यर्थी का आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास विभाग दुर्ग

इन क्षेत्रों के लिए की जानी है सहायिका की भर्ती

  • आंगनबाड़ी केंद्र मठपारा (दक्षिण)
  • सारथी पारा वार्ड क्रमांक 3 मठपारा
  • आंगनबाड़ी केंद्र कसेर गली वार्ड 9 गिरधारी नगर
  • आंगनबाड़ी केंद्र उड़ियापारा केन्द्र 3 वार्ड 19 शहीद भगत सिंह​​​
  • ​​​आंगनबाड़ी केंद्र ग्रीन चौक केंद्र 1 वार्ड 25 गायत्री मंदिर
  • आंगनबाड़ी केंद्र कातुलबोड़ केन्द्र 1 वार्ड 59 कातुलबोड़
  • आंगनबाडी केंद्र बांधातालाब केंद्र 3 वार्ड बांधा तालाब
  • आंगनबाड़ी केंद्र बांधातालाब केंद्र 4 वार्ड 36 गंजपारा
  • आंगनबाड़ी केंद्र शिव मंदिर मिलपारा वार्ड 38 मिलपारा
  • आंगनबाड़ी इंदिरा कॉलोनी वार्ड 39 कचहरी वार्ड
  • आंगनबाड़ी केंद्र बोरसी (अ) वार्ड 52 बोरसी
  • आंगनबाड़ी केंद्र आजाद नगर (अ) वार्ड 57 उरला (पश्चिम) में आंगनबाड़ी सहायिका के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

आवेदन करने के लिए जरूरी योग्यताएं

आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु 18 से 44 साल के बीच होनी चाहिए। 1 वर्ष या उससे अधिक सेवा का अनुभव रखने वाली कार्यकर्ता, सहायिका, सह सहायिका, संगठिता को आयु सीमा में तीन वर्ष की छूट दी जाएगी। आयु की गणना नियुक्ति प्रक्रिया की सूचना जारी होने की तिथि से की जाएगी।

सेवा की अधिकतम आयु सीमा 62 वर्ष होगी। गणना में पूर्ण होने वाले माह की अंतिम तिथि ली जाएगी। साथ ही आवेदिका को उसी ग्राम की स्थाई निवासी होना चाहिए, जिस ग्राम में आंगनबाड़ी केन्द्र स्थित है। शहरी क्षेत्रों में आवेदिका को उसी वार्ड का निवासी होना चाहिए।

क्षेत्र या वार्ड का निवासी होने का प्रमाण पत्र जरूरी

आवेदिका जिस क्षेत्र के आंगनबाड़ी के लिए आवेदन कर रही है, उसे उसका नाम उसी गांव या शहरी क्षेत्र के वार्ड की मतदाता सूची में दर्ज होना चाहिए। उसे अपने आवेदन पत्र में मतदाता सूची के कमांक का उल्लेख कर उसकी फोटो कॉपी लगानी होगी।

यदि ये न मिले तो उस गांव के सरपंच या वार्ड के पार्षद और सचिव व पटवारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र देना होगा। अधिक जानकारी के लिए कार्यालय परियोजना अधिकारी एकीकृत बाल विकास परियोजना दुर्ग शहरी से संपर्क कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular