Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: तालाब में नहाने के दौरान डूबने से युवक की मौत......

CG NEWS: तालाब में नहाने के दौरान डूबने से युवक की मौत… एसडीआरएफ की टीम ने 2 घंटे रेस्क्यू के बाद शव को निकाला बाहर

बेमेतरा: दुर्ग संभाग के बेमेतरा जिले में स्थित तालाब में एक 55 वर्षीय व्यक्ति डूब गया। आसपास के लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन बचा नहीं पाए। जिला प्रशासन की मदद से दुर्ग एसडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। टीम ने कई घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर शव को तालाब से बाहर निकाला।

जिला सेनानी अग्निशमन अधिकारी नागेंद्र सिंह ने बताया कि बेमेतरा जिले से उन्हें मंगलवार दोपहर सूचना मिली थी कि खम्हरिया थाना क्षेत्र के अगरी गांव स्थित तालाब में एक युवक डूब गया है। उन्होंने तुरंत दुर्ग कंट्रोल रूम से टीम प्रभारी ईश्वर खरे सहित राजू महानंद, दिनेश चंद्राकर, मोहन, अशोक साहू, हेमराज, इंद्रपाल और हबीब खान की टीम को वहां के लिए रवाना किया।

एसडीआरएफ की टीम शव को खींच कर किनारे लाते हुए।

एसडीआरएफ की टीम शव को खींच कर किनारे लाते हुए।

2 घंटे रेस्क्यू कर निकाला शव

टीम मौके पर पहुंची। वहां लोगों की भीड़ जमा थी। जानकारी लेने पर पता चला कि आगरी गांव निवासी अंजू निर्मलकर (55 साल) पानी में डूबा है। इसके बाद टीम पानी में उतरी। दो घंटे तक तालाब में गोताखोर चंद्र प्रताप जंघेल ने डीप डाइविंग कर शव को खोजा गया। इसके बाद उसका हाथ पकड़कर तालाब के किनारे लाया गया। पुलिस ने शव का पीएम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है।

शव को बाहर निकालकर किया पुलिस व परिजनों के हवाले

शव को बाहर निकालकर किया पुलिस व परिजनों के हवाले

जलकुम्भी में फंसने से डूबा युवक

एसडीआरएफ टीम के मुताबिक अंजू तालाब में नहाने के लिए उतरा थी। इसी दौरान वो अचानक डूबने लगा। तालाब में बड़ी मात्रा में जलकुंभी (जलीय घास) है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि वो गहरे पानी में जल कुम्भी में फंस गया। उसने वहां से बाहर निकलने की काफी कोशिश की, लेकिन घास में फंस जाने से वो निकल नहीं पाया और डूबने से उसकी मौत हो गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular