Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: 2 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव... एक में लक्षण पाए...

CG NEWS: 2 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव… एक में लक्षण पाए जाने पर दूसरे की जांच करवाई गई; तो वो भी निकला संक्रमित

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर में 2 जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि इनमें से सिर्फ एक जवान में कोरोना के लक्षण थे। जांच के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली गई। इसके संपर्क में आने वाले दूसरे जवान की जांच एंटीजन किट से की गई, तो उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। फिलहाल दोनों की हालत ठीक है।

जानकारी के मुताबिक, जवान साउथ के किसी शहर से जगदलपुर लौटा था। उसे सर्दी-खांसी की शिकायत थी। वो इलाज के लिए जगदलपुर के महारानी अस्पताल आया। उसमें कोरोना के लक्षण देखते हुए डॉक्टरों ने एंटीजन किट से कोरोना की जांच की, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद उसे बाकी मरीजों से अलग रखा गया। डॉक्टरों ने फौरन उसे होम आइसोलेट किया।

दूसरा जवान भी आया पॉजिटिव

इसके बाद जवान की ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली गई। इसमें पता चला कि एक जवान उसके संपर्क में आया था। हालांकि, उसमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे, लेकिन एंटीजन टेस्ट में उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। जिसके बाद दूसरे जवान को भी होम आइसोलेशन में रखा गया है। बताया जा रहा है कि दोनों जवान डॉक्टरों की निगरानी में हैं। दूसरे जवान की भी ट्रैवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है।

रायपुर भेजे गए सैंपल

दोनों जवानों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव है, लेकिन कौन सा वेरिएंट है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। इसके लिए दोनों के सैंपल को रायपुर के एम्स हॉस्पिटल भेजा गया है। वहां जांच के बाद ही वेरिएंट का पता चल पाएगा।

बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी हो रही जांच

जगदलपुर के बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर भी कोरोना की जांच की जा रही है। CMHO आरके चतुर्वेदी की मानें तो इन जगहों पर कोरोना जांच के लिए एक-एक टीम लगी हुई है। इसके साथ ही मोबाइल मेडिकल यूनिट की टीम को भी तैनात किया गया है। बस्तर जिले के हर अस्पताल में कोरोना की जांच की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular