Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा... 6 पदाधिकारियों...

CG NEWS: आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफा… 6 पदाधिकारियों ने भी छोड़ी पार्टी, ‘आप’ के इंडिया गठबंधन से नाराज चल रहे थे

रायपुर: छत्तीसगढ़ में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके साथ 6 पदाधिकारियों ने भी पार्टी को छोड़ दिया है। ‘आप’ के इंडिया गठबंधन में शामिल होने से नाराज चल रहे थे हुपेंडी के साथ बाकी नेता। कोमल हुपेंडी के मुताबिक इंडिया गठबंधन के कारण छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में पार्टी को नुकसान हुआ था।

कोमल हुपेंडी ने आगे भी छत्तीसगढ़ के लिए काम करते रहने की बात कही।

कोमल हुपेंडी ने आगे भी छत्तीसगढ़ के लिए काम करते रहने की बात कही।

इन्होंने दिया इस्तीफा

  • कोमल हुपेंडी -प्रदेश अध्यक्ष
  • आनंद प्रकाश मिरी – वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष
  • विशाल केलकर – प्रदेश सचिव
  • रविंद्र सिंह ठाकुर – प्रदेश अध्यक्ष यूथ विंग
  • धरम भार्गव – प्रदेश अध्यक्ष एस सी विंग
  • कमल कांत साहू – प्रदेश अध्यक्ष ओ बी सी विंग
  • बसंत कुजूर – प्रदेश अध्यक्ष एस टी विंग

भानुप्रतापपुर से दो बार चुनाव लड़े थे हुपेंडी

कोमल हुपेंडी बस्तर संभाग के भानुप्रतापपुर के रहने वाले हैं। एमए इतिहास उत्तीर्ण कोमल 2007 से लेकर 2016 तक सहकारिता अधिकारी और कोआपरेटिव बैंक के सीईओ भी रह चुके हैं। नौकरी छोड़कर पिछले 8 सालों से वह सक्रिय राजनीति में काम कर रहे हैं। पिछले 5 साल से छत्तीसगढ़ आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष थे कोमल हुपेंडी।

भानुप्रतापपुर से दो बार विधानसभा का चुनाव भी लड़ा। लेकिन हार का सामना करना पड़ा था।​​​​​​साल 2018 के चुनाव में कोमल हुपेंडी ने आम आदमी पार्ट से सीएम पद के दावेदार भी थे।

छत्तीसगढ़ में 55 सीटों पर चुनाव लड़ी थी ‘आप’

आम आदमी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष और अकलतरा से चुनाव लड़ चुके आनंद प्रकाश मिरी ने कहा की छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में हम 90 विधानसभा सीटों पर उतरने वाले थे। लेकिन इंडिया गठबंधन के कारण सिर्फ 55 सीट पर ही हमने अपने प्रत्याशी उतारे थे। बाकी 35 सीटों पर भी हमारी पूरी तैयारी थी। लेकिन इंडिया गठबंधन के कारण हमें भारी नुकसान हुआ। और कार्यकर्ताओं में भी नाराजगी थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular