Friday, March 1, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी से 1 करोड़ 25 लाख की ठगी......

CG NEWS: रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी से 1 करोड़ 25 लाख की ठगी… लॉटरी का पैसा दिलाने के नाम पर वारदात; UP और दिल्ली से 4 आरोपी गिरफ्तार

ठगी के आरोपियों को उत्तर प्रदेश और दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

कोंडागांव: जिले में एक रिटायर्ड शासकीय कर्मचारी से 1 करोड़ 25 लाख रुपए की ठगी हुई है। पुलिस ने इस मामले में शामिल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों में एक महिला भी शामिल है। मामला माकड़ी थाना क्षेत्र का है।

ठग इनाम और लॉटरी का पैसा दिलाने के नाम पर अपने खाते में पिछले कुछ सालों से पैसा जमा करवाते रहे, लेकिन जब इनाम की राशि नहीं मिली, तो शख्स ने पुलिस थाने में उसके साथ हुए फ्रॉड की रिपोर्ट दर्ज करवाई।

जानकारी के मुताबिक, माकड़ी के रहने वाले गेंदसिंह नेताम ने 14 दिसंबर 2023 को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसने पुलिस को बताया कि एक अननोन नंबर से कुछ साल पहले इसके पास कॉल आया था। फोन करने वाले युवक ने कहा था कि करोड़ों रुपए की लॉटरी जीत गए हो। लॉटरी और इनाम की राशि अपने खाते में जमा करवाने के लिए पहले अकाउंट में पैसे डालने पड़ेंगे, जिसके बाद धीरे-धीरे कर सारे पैसे मिल जाएंगे।

1 करोड़ 25 लाख रुपए ठगे

गेंदसिंह फ्रॉड के झांसे में आ गया और उन्होंने आरोपी के दिए अकाउंट नंबर में पैसे डालने शुरू किए। पिछले कुछ सालों से वे लगातार पैसे डाल रहे थे। जब उन्होंने 1 करोड़ 25 लाख रुपए जमा कर दिए, फिर भी इनाम की राशि नहीं मिली, तो गेंदसिंह को अपने साथ हुए फ्रॉड का अहसास हुआ।

जिसके बाद इस मामले की शिकायत पुलिस से की गई। FIR के बाद पुलिस एक्शन में आई और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए साइबर सेल और पुलिस जवानों की टीम बनाई गई।

आरोपियों से भारी मात्रा में ATM, फोन, लैपटॉप समेत अन्य सामान बरामद किया गया।

आरोपियों से भारी मात्रा में ATM, फोन, लैपटॉप समेत अन्य सामान बरामद किया गया।

दिल्ली और UP से पकड़ा गया आरोपी

गेंदसिंह ने जिस नंबर से कॉल आया था और जिस अकाउंट में पैसे डलवाए थे, उसकी डिटेल साइबर सेल को दी। जिसके बाद साइबर सेल ने डिटेल खंगाली। जांच में पता चला कि ठग उत्तर प्रदेश के हैं। UP और दिल्ली की लोकेशन पर इन्हें ट्रेस किया गया। जिसके बाद SP अक्षय कुमार ने जवानों की टीम बनाकर उन्हें दिल्ली और उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद भेजा। कोंडागांव पुलिस ने मामले में स्थानीय पुलिस की भी मदद ली।

5 दिनों तक ढूंढती रही पुलिस

करीब 5 दिनों तक कोंडागांव पुलिस आरोपियों की तलाश करती रही। जिसके बाद दो अलग-अलग ठिकानों से एक महिला समेत कुल 4 लोगों को पकड़ा गया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम सौरभ वर्मा (32), नेहा वर्मा (32), गिरीश बाबू (58) और मानवेंद्र वर्मा (22) बताया। सौरभ और नेहा पति-पत्नी हैं, जबकि गिरीश और मानवेंद्र पिता-पुत्र हैं। पुलिस के सामने इन्होंने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

ठगी के 51 लाख रुपए बरामद

कोंडागांव SP अक्षय कुमार ने सोमवार की शाम प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से ठगी के 51 लाख 20 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं, साथ ही लैपटॉप, 23 ATM, 5 आई फोन, टैब, 20 सिम कार्ड समेत अन्य सामान बरामद किए गए हैं। इन सभी को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

  • Krishna Baloon
Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular