Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: पत्रकार के घर चोरी... करीब डेढ़ लाख रुपए नगद और सोने...

कोरबा: पत्रकार के घर चोरी… करीब डेढ़ लाख रुपए नगद और सोने के गहने गायब, बेटी को छोड़ने अहमदाबाद गया है परिवार

कोरबा: जिले के कटघोरा में चोरों ने स्थानीय पत्रकार अशोक दुबे के सूने मकान को अपना निशाना बनाया। आरोपियों ने अशोक दुबे के घर से नगद और सोने के गहनों की चोरी कर ली। मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, अशोक दुबे की बेटी गुजरात के अहमदाबाद में पढ़ती है। वो छुट्टियों में अपने घर कोरबा आई हुई थी। छुट्टियां खत्म होने वाली थी, इसलिए अशोक पूरे परिवार के साथ रविवार को अपनी बेटी को अहमदाबाद छोड़ने के लिए गए हुए थे।

सोने के गहने और नगद गायब

अशोक के भाई विजय दुबे ने बताया कि सोमवार को उन्हें चोरी की सूचना मिली। उनके बड़े भाई से उनकी बात हुई है, जिससे पता चला है कि घर में डेढ़ लाख रुपए नगद और सोने-चांदी के गहने थे। इधर घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस और डॉग स्क्वॉड मौके पर पहुंची।

कटघोरा थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी।

कटघोरा थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी।

डॉग स्क्वॉड की भी ली जा रही मदद

कटघोरा थाना प्रभारी तेज कुमार यादव ने बताया कि डॉग बाघा घटनास्थल से थोड़ी दूरी पर जाकर रुक गया। उन्होंने कहा कि आरोपी आसपास के इलाके के रहने वाले हो सकते हैं, इसलिए संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

डॉग स्क्वॉड की भी मदद जांच में ली जा रही है।

डॉग स्क्वॉड की भी मदद जांच में ली जा रही है।

घर के अंदर अलमारी टूटी मिली

थाना प्रभारी तेज कुमार यादव ने बताया कि घर के अंदर अलमारी टूटी हुई मिली और सारा सामान बिखरा पड़ा है। चोर घर में लगे सीसीटीवी कैमरे के रिसीवर को भी उठा ले गए हैं। पुलिस ने मकान मालिक अशोक दुबे से बात की। वहीं मौके पर अशोक के भाई विजय पहुंचे। पुलिस की जांच कार्रवाई के दौरान वे मौजूद रहे।

डॉग बाघा कॉलोनी में ही थोड़ी दूरी पर जाकर रुक गया।

डॉग बाघा कॉलोनी में ही थोड़ी दूरी पर जाकर रुक गया।

सीसीटीवी फुटेज की जांच जारी

चोर नगद और सोने के गहने लेकर फरार हो गए हैं, वहीं चांदी को वहीं छोड़ दिया है। पुलिस ने चोरों की तलाश के लिए आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला, जिसमें 3 आरोपी इलाके की रेकी करते नजर आ रहे हैं।

पुलिस ने घटनास्थल की जांच की।

पुलिस ने घटनास्थल की जांच की।

कटघोरा थाना क्षेत्र में सूने घर में हुई चोरी

बता दें कि कटघोरा थाना क्षेत्र में पिछले 2 दिनों में ये दूसरी बड़ी चोरी है। इससे पहले कटघोरा नगर के वार्ड नं- 6 मोहलाइन भांटा में दो अज्ञात चोरों ने सूने मकान को अपना निशाना बना लिया। चोरों ने लाखों रुपए समेत सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ कर दिया। चोरी की ये वारदात CCTV कैमरे में कैद हो गई।

मिली जानकारी के मुताबिक ऋषभ राठौर और राहुल राठौर अपनी मां के साथ उज्जैन महाकालेश्वर के दर्शन के लिए गए थे। इसी बीच दो अज्ञात चोर ताला तोड़कर घर के अंदर घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल मामले में जांच की जा रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular