Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: 10 साल की बच्ची से यौन शोषण... ट्रेन में भीख...

CG NEWS: 10 साल की बच्ची से यौन शोषण… ट्रेन में भीख मांगता देख फकीर ने दिया मदद का भरोसा, फिर जंगल ले जाकर किया अप्राकृतिक कृत्य; आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर: जिले में 10 साल की बच्ची के साथ यौन शोषण की घटना सामने आई है। पिता की मौत और गरीबी में पेट की भूख मिटाने घर से निकली 10 साल की बच्ची के साथ एक फकीर ने दुष्कर्म किया। ट्रेन में भीख मांगता देखकर एक फकीर ने उसे मदद का भरोसा दिया और अपने साथ ले गया। वहां जंगल में ले जाकर उसने बच्ची के साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला रतनपुर थाना क्षेत्र का है।

रतनपुर थाना प्रभारी देवेश राठौर ने बताया कि क्षेत्र में रहने वाली 10 साल की बच्ची 26 दिसंबर को घर से निकलकर बिलासपुर पहुंच गई थी। इस दौरान वह ट्रेन में यात्रियों से पैसे की मदद मांगने लगी। तभी ट्रेन में फकीर बनकर भीख मांगने वाले सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के बांस उरकुली निवासी मोमिंद शा फकीर उर्फ गोपाल खड़िया (24) की नजर बच्ची पर पड़ी।

मोमिंद अब बेलगहना में रहता है। उसने बच्ची को अपने पास बुलाया और उससे पूछताछ कर मदद करने का भरोसा दिया। इसके बाद वो उसे अपने साथ बेलगहना ले गया। रात भर उसने बच्ची को अपने परिवार के साथ रखा।

भीख मांगने वाले फकीर ने की शर्मनाक हरकत।

भीख मांगने वाले फकीर ने की शर्मनाक हरकत।

भीख मांगने निकला और ले गया जंगल

मोमिंद बच्ची को लेकर दूसरे दिन सुबह भीख मांगने के लिए निकला। दोपहर में वो बच्ची को पोड़ी के जंगल में ले गया और उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य किया। बच्ची के रोने और घायल होने पर उसे छोड़कर भाग गया। आसपास के लोगों ने बच्ची को रोता देखकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। बच्ची से पूछताछ कर उसके परिजन को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी पर अपहरण, दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने उसके ठिकाने पर दबिश देकर बेलगहना क्षेत्र से उसे गिरफ्तार कर थाने ले आई।

माता-पिता का छिन गया सहारा, पेट की भूख मिटाने घर से निकली थी बच्ची

पुलिस के अनुसार, बच्ची के पिता की मौत हो चुकी है। पिता की मौत के बाद मां भी बच्चों को छोड़कर दूसरे के साथ चली गई। जिसके बाद बच्ची, उसका भाई और बड़ी बहन अपनी दादी के साथ रहने लगी और जैसे-तैसे जिंदगी काटने लगी। लेकिन, गरीबी और पेट की भूख मिटाने के लिए दस साल की बच्ची भीख मांगने बिलासपुर जाने के लिए निकल गई।

आरोपी फकीर को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

आरोपी फकीर को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

पहले भी ट्रेन में भीख मांगती थी बच्ची

बच्ची के परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। बताया जा रहा कि पहले भी बच्ची कई बार घर से जा चुकी है और पैसे के लिए ट्रेन में जाकर यात्रियों से भीख मांगकर पेट भरती थी। कई बार पुलिस ने उसे खोजकर वापस घर पहुंचाया है। एक बार अनूपपुर चाइल्ड लाइन वालों ने भी उसका रेस्क्यू करके पुलिस को सौंपा था।

यूपी में की शादी और आरोपी ने बदल लिया धर्म

वहीं आरोपी युवक ने पुलिस को बताया कि वह कुछ साल पहले उत्तरप्रदेश गया था, जहां एक फकीर के संपर्क में आया और फिर उसकी बेटी से शादी करके अपना धर्म और नाम बदल लिया। जिसके बाद से वह बेलगहना में आकर रहने लगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular