Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: शिक्षक दंपती ने की साढ़े 3 लाख रुपए धोखाधड़ी... पैसे...

CG NEWS: शिक्षक दंपती ने की साढ़े 3 लाख रुपए धोखाधड़ी… पैसे डबल करने 70 लोगों से खिलवाई बीसी.. अब व्यापारी, सरकारी कर्मियों के डकार गए पैसे

JAGDALPUR: छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में शिक्षक दंपती ने बीसी खेलाने के नाम पर 70 लोगों से 3 करोड़ 31 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। पिछले 5 सालों से पैसा डबल करने का खेल चल रहा था। शहर के व्यापारियों से लेकर सरकारी कर्मचारियों से प्रतिदिन और मासिक रूप में पैसे ले रहे थे। अब पैसे नहीं लौटाए जाने पर लोगों ने शिकायत की। पुलिस ने आरोपी दंपती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, जोगेंद्र यादव उर्फ जुगनू (47) और इसकी पत्नी अरुणा यादव (43) दोनों शिक्षक हैं। शहर के हाउसिंग बोर्ड कालोनी में रहते हैं। पिछले करीब 5 साल से दोनों पति-पत्नी बीसी खेलवाने का काम कर रहे थे। पुलिस की मानें तो शुरुआत में 5 से 7 लोगों के पैसे जमा करते थे। प्रॉफिट भी दिए थे। फिर इसकी संख्या धीरे-धीरे और बढ़ने लगी। हर दिन और हर महीने एक हजार रुपए से लेकर एक लाख रुपए तक पैसे जमा करते थे। फिर सालाना लौटा देते थे।

FIR के बाद हुई कार्रवाई

इसी लालच में साल 2021 में कई लोगों ने पैसे जमा कर दिए। करीब 3 करोड़ 31 लाख रुपए जमा भी हुआ। जब लौटाने का समय आया तो मुकर गए। तब से लेकर अब तक पैसे नहीं मिलने पर शहर के रहने वाले वेकेंटेश्वर राव ने FIR दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया। CSP विकास कुमार ने बताया कि, थाना प्रभारी लीलाधर रौठार के साथ एक टीम बनाकर मामले की जांच भी की गई है।

दोनों आरोपियों से पूछताछ की गई। दोनों आरोपियों ने धोखाधड़ी और पैसे गबन करना कबूल लिया। फिर, दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेशकर जेल भेजा गया है। ऐसा बताया जा था है कि शहर के कई बड़े और नामी व्यापारी भी बीसी का खेल खेलते थे। उनका पैसा भी डूबा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular