Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG NEWS: फॉरेन करेंसी और गहनों की चोरी... सूने मकान में 2...

CG NEWS: फॉरेन करेंसी और गहनों की चोरी… सूने मकान में 2 नाबालिगों ने बोला धावा, ताला तोड़कर 220 यूरो और जेवरात चुराए

RAIPUR: रायपुर में एक सूने मकान में चोरी करने वाले दो नाबालिग आरोपियों ने घर का ताला तोड़कर आलमारी में रखे फॉरेन करेंसी और गहनों की चोरी कर ली। घटना के बाद पुलिस ने चोरों के पास से 1 लाख 20 हजार का माल जब्त कर लिया है। साथ ही दोनों नाबालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर लिा है। पूरा मामला टिकरा पारा थाना क्षेत्र का है।

पीड़ित राजेश रंजन ने थाने में FIR दर्ज करवाई कि वह गौतम विहार देवपुरी में रहता है। वह सोशल रिसर्चर है। 28 दिसंबर को दोपहर 1 बजे के करीब घर में ताला लगाकर अपने परिवार के साथ कांकेर गया हुआ था। 30 दिसंबर की रात साढ़े 9 बजे के करीब परिवार के साथ वापस लौटा।

पुलिस ने 220 यूरो फॉरेन करेंसी जब्त कर लिया है।

पुलिस ने 220 यूरो फॉरेन करेंसी जब्त कर लिया है।

राजेश रंजन ने बताया कि जब वे घर के अंदर गए तो सारा सामान बिखरा पड़ा हुआ था। पीछे का दरवाजा टूटा हुआ था। साथ ही अलमारी खुली हुई थी। उसके लॉकर को भी तोड़ दिया गया था। उसमें रखे सोने के जेवरात और फॉरेन करेंसी गायब थी।

घर के पीछे दरवाजे से ली एंट्री

इस घटना में चोर घर के पीछे दरवाजे से एंट्री की थी। चोर ने चालाकी से घर की पड़ताल की, फिर उसने पीछे के दरवाजे में लटका हुआ ताला तोड़कर अंदर घुस गए। वहां से वे सीधे कमरे में पहुंच गए। फिर उन्होंने वारदात को अंजाम दिया।

आसपास मौजूद CCTV की तलाशी

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों को खंगालना शुरू किया। इसके अलावा चोरों के बारे में जानकारी जुटाकर मुखबिर भी लगाए। इसका फायदा ये हुआ कि घटना में शामिल दो नाबालिगों की जानकारी मिली।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों को खंगाला।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेजों को खंगाला।

नाबालिगों ने गुनाह स्वीकारा

टिकरापारा पुलिस ने दो नाबालिग आरोपियों को पकड़कर उनसे कड़ाई से पूछताछ की। उन्होंने गुनाह कबूल कर लिया। पुलिस ने उनके बताए जगह से 220 यूरो फॉरेन करेंसी जब्त कर लिया है। इसके अलावा चोरी किए गए एक सोने की चेन और मंगलसूत्र भी जब्त किया है। वारदात में इस्तेमाल पेचकस और दोपहिया वाहन भी पुलिस के कब्जे में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular