Tuesday, May 28, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को नोटिस... गोदाम में मिली थी साड़ियां...

CG: खाद्य मंत्री अमरजीत भगत को नोटिस… गोदाम में मिली थी साड़ियां और खेल सामग्री, रिटर्निंग ऑफिसर ने 24 घंटे में मांगा जवाब

सरगुजा: जिले के सीतापुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और खाद्यमंत्री अमरजीत भगत को रिटर्निंग ऑफिसर ने नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है। एफएसटी की टीम ने सीतापुर के आदर्शनगर स्थित भगत के गोदाम पर छापा मारकर सा​​​डि़यां और खेल सामग्री जब्त की थी​।

प्रतापगढ़ स्थित दो गोदाम पर मुखबिर की सूचना पर निगरानी दल ने छापेमारी की और बोरों में भरकर रखे गए सामान को बरामद किया था। इसके साथ ही एक संदिग्ध टाटा मैजिक वाहन को पीछा कर पकड़ा गया, जिससे खेल सामग्री और अन्य सामान मिले थे।

वाहन से भी क्रिकेट के सामान मिले थे।

वाहन से भी क्रिकेट के सामान मिले थे।

गोदाम में मिले ये सामान

गोदाम की जांच में बोरों में भरकर रखे गए 1640 नग साड़ी, 555 नग स्पोर्ट्स जूते, 384 नग कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत का नाम लिखा छाता सहित टी शर्ट, खेल सामग्री बरामद हुए हैं। जब्त सामग्री का पंचनामा बनाने के बाद जानकारी जिला निर्वाचन कार्यालय को भेज दी गई।

चुनाव में बांटे जाने की आशंका

नायब तहसीलदार तुषार मानिक ने बताया कि आशंका है कि इन सामानों को चुनाव में वोटरों को बांटा जाना था। सभी सामानों को जब्त कर लिया गया है।

वाहन से भी जब्त किया गया था सामान जब्त

वाहन से भी जब्त किया गया था सामान जब्त

छातों में मंत्री का नाम और चुनाव चिन्ह

पकड़े गए छातों में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत का नाम और चुनाव चिन्ह है। इसके कारण यह सामान कांग्रेस प्रत्याशी अमरजीत भगत का होना बताया जा रहा है। इसके पूर्व नर्मदापुर में साड़ियां भी बरामद हुई थी, जिन्हें कांग्रेस प्रत्याशी का बताया गया था। हालांकि इसके सबूत नहीं मिले थे। छातों पर नाम और चुनाव चिन्ह मिलने के कारण इसे कांग्रेस प्रत्याशी का होना बताया जा रहा है।

लंबे समय से सामानों का वितरण

खाद्य मंत्री सीतापुर क्षेत्र से लगातार चौथी बार के विधायक हैं। उनकी ओर से आचार संहिता लगने के पहले से सामान बांटे जाते रहे हैं। बरसात में लोगों को उनकी ओर से छाते भी बांटे गए थे। पूर्व विधायक प्रोफेसर गोपाल राम ने सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर उन पर घटिया साड़ी बांटने का आरोप लगाया था। आचार संहिता में इन सामानों को बांटने पर रोक है।

सामानों में अमरजीत भगत का नाम एवं चुनाव चिन्ह मिला

सामानों में अमरजीत भगत का नाम एवं चुनाव चिन्ह मिला

बढ़ी अमरजीत की मुश्किलें

विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 11, सीतापुर के रिटर्निंग ऑफिसर ने अमरजीत भगत को नोटिस जारी कर दिया है। इन सामग्रियों में इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी अमरजीत भगत का नाम​ लिखा होना पाया गया। रिटर्निंग ऑफिसर ने प्रत्याशी को नोटिस जारी कर अपना जवाब 24 घंटे के भीतर पेश करने कहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular