Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Online Fraud : सगी बहनों से साइबर ठगी, कहा- पिता का...

CG Online Fraud : सगी बहनों से साइबर ठगी, कहा- पिता का पैसा आया है, रिसीव कर लो; फिर 1 लाख रुपये करा लिए ट्रांसफर

RAIPUR: रायपुर में सगी बहनों से कॉन्फ्रेंस कॉल में साइबर फ्रॉड हुआ है। फ्रॉड ने एक बहन को फोन कर उनके पिता के पैसे रिसीव करने की बात की। जिसके बाद उसने अपनी दूसरी बहन को कॉन्फ्रेंस कॉल में जोड़ लिया। दोनों ठग से बात करने लगी। आरोपी ने उनके फोन से करीब 1 लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए। मामला डीडी नगर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, शांति विहार कॉलोनी डंगनिया की रहने वाली संगीता दीवान में थाने में एफआईआर दर्ज कराई है कि वो प्राइवेट जॉब करती है। 7 फरवरी की शाम 5 बजे के करीब उसकी बहन सुरभि के मोबाइल नंबर पर एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया।

उसने खुद को बैंक कर्मचारी बताया। ठग ने बहनों के पिता के पेंशन का पैसे ट्रांसफर कर रहा हूं बोलकर फोन-पे चालू करने के लिए कहा।

मैसेज भेजकर किया गुमराह

सुरभि ने कहा कि उसकी बड़ी बहन फोन-पे नहीं चलाती है। उसने अपनी बहन संगीता दीवान को कॉन्फ्रेंस कॉल में ले लिया। इसके बाद ठग ने उससे पैसे ट्रांसफर करने के नाम पर कुछ मैसेज भेजे और स्टेप फॉलो करने को कहा। पीड़िता ने ठीक वैसा ही किया। ठग के फोन काटने के बाद जब पिता ने अपना अकाउंट चेक किया तो उसके बैंक खाते से 97 हजार 888 रुपये कम थे।

पुलिस ने दर्ज किया FIR

इस मामले में संगीता ने डीडी नगर पुलिस से शिकायत दर्ज की है। जिसमें उन्होंने पुलिस को लेन-देन की डिटेल सौंपी है। साथ ही अकाउंट के डिटेल भी दिए है। इस मामले में पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular