Tuesday, May 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG Valentine's Day News : वैलेंटाइन-डे पर बाजार गुलजार, एक गुलाब की...

CG Valentine’s Day News : वैलेंटाइन-डे पर बाजार गुलजार, एक गुलाब की कीमत 30 रु, कस्टमाइज गिफ्ट की डिमांड; होटलों में कैंडल नाइट डिनर का आयोजन

रायपुर: वैलेंटाइन डे को लेकर रायपुर के बाजार गुलजार हैं। कपल्स इस दिन को सेलिब्रेट करने गिफ्ट खरीदने पहुंच रहे हैं। गिफ्ट आइटम की दुकानों पर कस्टमाइज गिफ्ट की डिमांड ज्यादा है। वहीं बाजार में एक गुलाब 30 रुपए से 40 रुपए तक बिक रहा है।

फूलों के बाजार में कई तरह के बुके तैयार किए गए हैं। साथ ही वैलेंटाइन डे को यादगार बनाने के लिए लोग कस्टमाइज केक के ऑर्डर कर रहे हैं। बाजार में हार्ट शेप केक और मैसेज वाले केक भी पसंद किए जा रहा हैं। इसकी कीमत 250 रूपए से शुरू है।

मार्केट में कई तरह है बुके तैयार किए गए हैं।

मार्केट में कई तरह है बुके तैयार किए गए हैं।

फूलों के दाम बढ़े

वैलेंटाइन-डे पर रायपुर में गिफ्ट के साथ ही फूलों का भी क्रेज है। शहर की फुल दुकानों में बुके को लेकर लोगों के कई ऑर्डर आ चुके हैं। डिमांड बढ़ने से फुलों के दाम भी बढ़ गए हैं। आम दिनों में बिकने वाले एक गुलाब की कीमत 15 से 20 रूपए होती है लेकिन वेलेंटाइन-डे पर एक गुलाब 30 से 40 रुपए में बिक रहा है। वहीं बुके की कीमत 200 से शुरू होकर 2000 रुपए तक है। बाजार में रेड रोज के साथ पिंक, यलो, वाइट रंग के गुलाब की भी डिमांड है।

500 से लेकर 5000 तक के गिफ्ट

हर बार वैलेंटाइन डे के ग्रीटिंग कार्ड, लाल रंग के टेडी बीयर और फोटो फ्रेम की डिमांड रहती है लेकिन इस बार गिफ्ट हैंपर और कस्टमाइज गिफ्ट की डिमांड ज्यादा है। लोग अपने सम वन स्पेशल के लिए उनके नाम का गिफ्ट तैयार करवा रहे हैं।

साथ ही गिफ्ट हैंपर में चॉकलेट के साथ टेडी बीयर, परफ्यूम, वॉलेट और अपने बजट के मुताबिक हैम्पर तैयार करवा रहे हैं। बाजार में 500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक गिफ्ट हैम्पर तैयार किए जा रहे हैं।

हैमर चॉकलेट-केक जिसे तोड़ने पर अंदर सीक्रेट मैसेज भी रखा जा रहा है।

हैमर चॉकलेट-केक जिसे तोड़ने पर अंदर सीक्रेट मैसेज भी रखा जा रहा है।

मैसेज वाली चॉकलेट और केक से घुलेगी प्यार की मिठास
जो लोग अपनी बात शब्दों में बयां नहीं कर सकते सकते ऐसे लोगों के लिए वैलेंटाइन डे पर मैसेज वाली चॉकलेट भी उपलब्ध है। यूं तो बाजार में तरह-तरह की चॉकलेट्स उपलब्ध हैं, लेकिन मैसेज वाली चॉकलेट भी पसंद की जा रही है।

इसमें हैमर चॉकलेट या केक भी पसंद किए जा रहे हैं जिसे हार्ट शेप में तैयार किया गया है और उसे तोड़ने के लिए एक लकड़ी का हैमर है। चॉकलेट तोड़ने पर अंदर चाकलेट के साथ सीक्रेट मैसेज भी रहता है। वही केक को लेकर भी लोगों में क्रेज देखने को मिल रहा है। बाजार में आई लव यू और हार्ट शेप की डिमांड ज्यादा है।

रेड और वाइट केक के ऑर्डर बढ़े जिसमें हार्ट शेप या आई लव यू लिखा हो।

रेड और वाइट केक के ऑर्डर बढ़े जिसमें हार्ट शेप या आई लव यू लिखा हो।

होटल्स और कैफे में कई आयोजन

रायपुर के मायरा रिजॉर्ट में कैंडल लाइट डिनर का आयोजन किया गया है। जिसमें 3500 रुपए में कपल के लिए पूल साइड टेबल लगाया जाएगा जिसमे कैंडल लाइट डिनर के साथ फूड सर्व किया जाएगा। नया रायपुर के मेफेयर लेक रिसॉर्ट में भी कपल के लिए स्पेशल कैंडल लाइट डिनर का आयोजन रखा गया है। रोमांटिक डिनर डेट का आयोजन VIP चौक स्तिथ सांगरिया रूफ टॉप कैफे में किया गया है। राजेंद्र नगर स्थित नुक्कड़ कैफे में भी शाम 7 बजे स्टोरी टेलिंग लैला मजनू का आयोजन किया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular