Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: ठंड से शख्स की मौत, पुलिस ने शव को दिया कंधा.....

CG: ठंड से शख्स की मौत, पुलिस ने शव को दिया कंधा.. जब समाज ने मोड़ा मुंह, तो पुलिस ने पूरे विधि-विधान से किया अंतिम संस्कार

Jashpur: जशपुर की बगीचा पुलिस ने ठंड के कारण मारे गए शख्स का अंतिम संस्कार पूरे विधि-विधान से किया। ऐसे वक्त में जब मृतक के परिजनों ने उसके शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया और समाज ने भी मदद करने से मुंह मोड़ लिया, तब बगीचा पुलिस ने उसकी अर्थी को कंधा भी दिया और उसके शव को अग्नि भी दी। अब स्थानीय लोग पुलिस की काफी सराहना कर रहे हैं।

दरअसल शनिवार को अंबिकापुर में रहने वाले अनेश गोस्वामी की कड़ाके की ठंड के कारण मौत हो गई थी। अनेश निःशक्त था। उसके शव का पंचनामा अंबिकापुर पुलिस ने किया और इसकी सूचना मृतक के भाई को दी, जो बगीचा में रहता है। भाई ने अंबिकापुर जाकर सरकारी मदद से मृतक का शव किसी तरह बगीचा लेकर आया और आसपास के लोगों से अंतिम संस्कार के लिए मदद मांगी। भाई की आर्थिक स्थिति बेहद खराब होने के कारण वो अंतिम संस्कार करने में असमर्थ था।

पुलिस ने दिया अर्थी को कंधा।

पुलिस ने दिया अर्थी को कंधा।

ऐसे में मजबूर भाई ने बगीचा एएसआई नीता कुर्रे को इसकी जानकारी दी। ASI ने थाना प्रभारी को ये बात बताई और नगर पंचायत के साथ कुछ स्थानीय लोगों के सहयोग से मृतक का अंतिम संस्कार कराया। बगीचा पुलिस ने मृतक को विधिवत कंधा दिया और अंतिम संस्कार के लिए लकड़ियों की व्यवस्था भी की।

जशपुर में अंतिम संस्कार की तैयारी।

जशपुर में अंतिम संस्कार की तैयारी।

बलरामपुर में भी ठंड से एक शख्स की मौत

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर थाना क्षेत्र में ठंड से एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। ग्राम झिंगो में एक पहाड़ी कोरवा युवक की मौत हुई है, जिसके बाद प्रदेश में ठंड से मौत का आंकड़ा 2 पर पहुंच गया है। इससे पहले अंबिकापुर में भी ठंड लगने से एक व्यक्ति अनेश गोस्वामी की मौत हो गई थी। वहीं मैनपाट में भी शनिवार को उदयपुर के करमहा गांव निवासी बनवारी मझवार की मौत ठंड के चलते हुई थी।

ठंड से बलरामपुर में शख्स की मौत।

ठंड से बलरामपुर में शख्स की मौत।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम अलखडीहा का रहने वाला पहाड़ी कोरवा युवक सुखराम कोरवा (35 वर्ष) राजपुर क्षेत्र के ग्राम कोटागहना आया था। मंगलवार सुबह उसका शव ग्राम झिंगो में अंबिकापुर-गढ़वा नेशनल हाईवे- 343 के किनारे एक दुकान के पास पड़ा हुआ मिला। युवक के शरीर पर नाममात्र के कपड़े थे। युवक सोमवार की रात शराब पीकर सड़क किनारे ही सो गया था। सूचना पर राजपुर से एसआई अश्विनी पांडेय टीम के साथ मौके पर पहुंचे। 

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular