Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रेप केस में फंसे नेता प्रतिपक्ष के बेटे पलाश चंदेल की...

CG: रेप केस में फंसे नेता प्रतिपक्ष के बेटे पलाश चंदेल की हाईकोर्ट में याचिका.. कहा- झूठा फंसाया, शादीशुदा महिला को शादी का झांसा कैसे, निरस्त की जाए FIR, 10 को होगी सुनवाई

बिलासपुर: रेप केस में फंसे छत्तीसगढ़ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है। उन्होंने एफआईआर को चुनौती देते हुए याचिका दायर की है और झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि महिला उस पर शादी करने का वादा कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाई है। वह पहले से ही शादीशुदा है। ऐसे में उसे दोबारा शादी करने का झांसा कैसे दिया जा सकता है। लिहाजा, FIR को ही निरस्त की जाए।

दरअसल रायपुर के महिला थाने में जिस महिला ने विधायक चंदेल के बेटे पलाश चंदेल पर रेप का आरोप लगाया है वह जांजगीर- चांपा जिले की रहने वाली है। महिला का आरोप है कि पलाश से उसकी दोस्ती फेसबुक के माध्यम से हुई थी। फिर दोनों बातचीत भी करने लगे थे। 2018 के बाद दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई और आपस में मिलने-जुलने लगे। इसी दौरान पलाश ने उसके साथ शादी करने का झांसा दिया और उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर वह लगातार शारीरिक संबंध बनाते रहा। महिला का आरोप है कि 2021 में जब महिला गर्भवती हुई तो दवाई खिलाकर उसका गर्भपात करा दिया। महिला की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। वहीं, पुलिस आरोपी पलाश चंदेल की तलाश कर रही है।

पलाश चंदेल ने हाईकोर्ट में लगाई है याचिका।

पलाश चंदेल ने हाईकोर्ट में लगाई है याचिका।

FIR को हाईकोर्ट में दी चुनौती
पलाश चंदेल ने अपने एडवोकेट हरि अग्रवाल के माध्यम से हाईकोर्ट में याचिका दायर की है, जिसमें उन्होंने पुलिस की ओर से दर्ज FIR को चुनौती दी है। साथ ही कहा है कि जिस महिला ने शादी करने का वादा करने और दुष्कर्म करने का आरोप लगाई है। वह महिला पहले से शादीशुदा है। वह किसी शादीशुदा महिला को दोबारा शादी करने के लिए कैसे झांसा दे सकता है। याचिका में FIR को रद्द कर याचिकाकर्ता को राहत देने की मांग की गई है। एडवोकेट हरि अग्रवाल ने बताया कि अभी हाईकोर्ट में याचिका लगी है, जिसे लिस्टिंग कर लिया गया है। 10 फरवरी को इस केस की सुनवाई होगी।

छत्तीसगढ़ की गरमाई है राजनीति
छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पर रेप का केस दर्ज होने के बाद प्रदेश की राजनीति गरमा गई है। सत्ताधारी दल कांग्रेस ने इस राजनीतिक मुद्दा बनाकर प्रदेश भर में भाजपा के विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है। वहीं, भाजपा नेताओं ने भी इस केस में पलाश चंदेल के बचाव में कूद गई है।

केस डायरी रायपुर से भेजी जांजगीर-चांपा
यह पूरा मामला जांजगीर-चांपा जिले का है। भले ही महिला की शिकायत पर रायपुर के महिला थाने में आरोपी पलाश चदेल के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। लेकिन, अब मामले की जांच के लिए प्रकरण की केस डायरी जांजगीर-चांपा भेज दिया गई है। इधर, पुलिस ने केस डायरी भेजने के पहले ही पलाश चंदेल की गिरफ्तारी के लिए उसकी तलाश शुरू कर दी थी। अब जांजगीर-चांपा जिले की पुलिस केस की जांच करेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular