Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: पेट्रोल पंप फायरिंग कांड का खुलासा.. पहले बाइक लूटी फिर पेट्रोल...

CG: पेट्रोल पंप फायरिंग कांड का खुलासा.. पहले बाइक लूटी फिर पेट्रोल पंप लूटने पहुंचे तीन आरोपी गिरफ्तार, कट्‌टा व कारतूस बरामद

Bilaspur: बिलासपुर में पेट्रोल पंप में फायरिंग कर लूटपाट करने पहुंचे बाइक सवार तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पेट्रोल पंप में मिले सीसीटीवी फुटेज को सोशल मीडिया में वायरल किया था, जिसमें जैकेट पहने युवक की पहचान कर उसकी धरपकड़ की गई। इसके बाद पुलिस ने उसके दो अन्य साथियों को भी दबोच लिया। उनके पास से कट्‌टा और जिंदा कारतूस के साथ ही लूटी हुई बाइक भी बरामद किया है। मामला कोटा थाना क्षेत्र का है।

एसएसपी पारुल माथुर ने केस का खुलासा करते हुए बताया कि बीते तीन जनवरी को कोटा-लोरमी रोड स्थित पुष्कर पेट्रोल पंप में बाइक सवार तीन नकाबपोश युवकों ने कट्‌टे से फायरिंग कर लूटपाट करने की कोशिश की थी। मैनेजर कोमल पात्रे की रिपोर्ट पर पुलिस केस दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी थी। उनकी धरपकड़ करने के लिए 15 सदस्यीय टीम का गठन भी किया गया था। इस दौरान टीम के सदस्यों ने कोटा, तखतपुर, रतनपुर, लोरमी, जूनापारा, बेलगहना, गौरेला-पेण्ड्रा के तकरीबन 300 गांव में आरोपियों की तलाश की। इसके साथ ही अलग-अलग जगहों से करीब पांच सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरों की जांच की।

पुलिस ने फायरिंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने फायरिंग करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

सोशल मीडिया से हुई आरोपी की पहचान
एसएसपी माथुर ने बताया कि आरोपियों की पहचान करने के लिए पुलिस ने पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज भी निकलवाए थे, जिसमें जैकेट पहने युवक की पहचान करने के लिए वीडिेया और फोटो को सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म में वायरल किया गया। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि जैकेट पहने हुए युवक सरकण्डा अटल आवास मुरूम खदान में रहता है जो ऑटो चलाने का काम करता है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर उस युवक को पकड़ लिया।

पूछताछ में बताए दो साथियों के नाम, कट्‌टा और कारतूस बरामद
पुलिस ने सरकंडा के अटल आवास मुरुम खदान में रहने वाले अब्दुल इरशान (25) को पकड़कर पूछताछ की, तब पता चला कि वह मूलत: राजस्थान के धौलपुर जिले के नियानगंज के ग्राम दुलकोट का रहने वाला है। वह यहां अपने रिश्तेदार के यहां रहकर ऑटो चलाता है। उसने अपराध कबूल करते हुए बताया कि अपने दो अन्य साथी शेख मुस्तफा (25) और अब्दुल खान (26) के साथ मिलकर पेट्रोल पंप में लूट की वारदात को अंजाम देने पहुंचे थे। अचानक कट्‌टे से फायरिंग हो गई। इसके बाद पकड़े जाने के डर से तीनों भाग गए। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर उनके पास से कट्‌टा व जिंदा कारतूस बरामद किया है।

आरोपियों से कट्‌टा व कारतूस बरामद किया गया है।

आरोपियों से कट्‌टा व कारतूस बरामद किया गया है।

लूट की बाइक से पहुंचे थे आरोपी
पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि उन्होंने इस घटना के कुछ दिन पहले कोनी क्षेत्र के तुर्काडीह अंडरब्रिज के पास स्टेशन मास्टर के सिर में कट्टा अड़ाकर उनकी बाइक और नगदी रकम लूट लिया था। सभी आरोपी लूट की बाइक से ही पेट्रोल पंप पहुंचे थे। पुलिस ने उनके पास से बाइक भी बरामद कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular