Sunday, May 12, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: मंगेतर से रेप, अब जेल से छूटते ही दूसरी शादी... तीन...

CG: मंगेतर से रेप, अब जेल से छूटते ही दूसरी शादी… तीन साल पहले हुई थी सगाई, शादी रूकवाने शिकायत, युवती ने दी आत्मदाह करने की चेतावनी

BILASPUR: बिलासपुर में मंगेतर से रेप का आरोपी रेल कर्मी युवक जेल से छूटते ही अब दूसरी शादी रचाने जा रहा है। इधर, उसके साथ लिव इन में रहने वाली युवती ने उसकी शादी रूकवाने के लिए पुलिस का चक्कर काट रही है। युवती ने चेतावनी दी है कि युवक की शादी नहीं रूकी तो वह एसपी ऑफिस में आत्मदाह कर लेगी। पुलिस का कहना है कि आरोपी युवक जमानत पर है। ऐसे में पुलिस उसकी शादी कैसे रूकवा सकती है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, तोरवा क्षेत्र की रहने वाली 22 वर्षीय युवती प्राइवेट जॉब करती हैं। तीन साल पहले तखतपुर क्षेत्र के रहने वाले राकेश यादव के साथ सामाजिक रीति रिवाज से उनकी शादी तय हुई थी। राकेश रेलवे में पोर्टर के पद पर कार्यरत है। परिवार वालों ने ही उनकी सगाई भी कराई थी। लेकिन, सगाई तय होने के बाद कोरोना के कारण लॉक डाउन शुरू हो गया। इस वजह से उनकी शादी टल गई। दोनों परिवार वालों के बीच कोरोना के बाद शादी करने की सहमति बनी। लेकिन, सगाई तय होने के बाद युवक-युवती आपस में बातचीत करने लगे और मिलना जुलना शुरू हो गया। इस दौरान युवक ने उसके साथ रेप किया।

रेप के केस में गया जेल, जमानत मिलते ही दूसरी जगह तय कर ली शादी
इस दौरान युवती का मंगेतर राकेश यादव उसके साथ लगातार शारीरिक संबंध बनाते रहा, जिससे युवती प्रेग्नेंट हो गई। तब राकेश यादव ने शादी के बाद बच्चा लेने की बात कहते हुए उसका गर्भपात भी करा दिया। पति-पत्नी की तरह जीवन गुजारने के बाद युवक ने उससे शादी करने से इंकार कर दिया। इस पर युवती की शिकायत पर केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपी राकेश यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अब जेल से जमानत पर छूटते ही उसने दूसरी लड़की से शादी तय कर ली है।

दुष्कर्म के केस जमें जमानत मिलते ही युवक ने दूसरी लड़की से तय कर ली शादी।

दुष्कर्म के केस जमें जमानत मिलते ही युवक ने दूसरी लड़की से तय कर ली शादी।

पुलिस से मिलीभगत कर शादी रचाने लगाया आरोप
एसपी ऑफिस में शिकायत लेकर पहुंची युवती का आरोप है कि आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने एक माह पहले ही केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया था। पुलिस की जांच में खामियों की वजह से आरोपी जमानत पर जेल से बाहर आ गया है। युवती का आरोप है कि अब वह पुलिस वालों से मिलीभगत कर दूसरी लड़की से शादी तय कर लिया है।

कोर्ट का फैसला नहीं तो कैसे कर सकता है शादी
युवती का कहना है कि दुष्कर्म के केस में आरोपी को जमानत मिली है। अभी कोर्ट का फैसला नहीं आया है। ऐसे में वह अपनी पहली पत्नी को छोड़कर दूसरी लड़की के साथ शादी कैसे कर सकता है। युवती ने बताया कि आरोपी युवक ने उसके साथ मंदिर में शादी रचाई थी और दोनों पति-पत्नी की तरह रहे थे। इसका उसके पास फोटो ग्राफ्स भी है।

युवती बोली- आत्महत्या के अलावा कोई रास्ता नहीं
इधर, पीड़ित युवती का कहना है कि पुलिस से न्याय नहीं मिलने पर वह आत्महत्या करने के लिए मजबूर होगी। उसका कहना है कि अब उसके पास आत्महत्या करने के अलावा और कोई रास्ता ही नहीं है। युवक की शादी नहीं रूकी तो वह एसपी ऑफिस में आकर आत्महत्या कर लेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular