Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: इशिका शर्मा की हत्या में खुलासा... एकतरफा प्यार में यूट्यूब एंकर...

CG: इशिका शर्मा की हत्या में खुलासा… एकतरफा प्यार में यूट्यूब एंकर की हत्या, भाई के खाने में नींद की गोली मिलाकर सुलाया; फिर साथी के साथ मिलकर युवती का गला घोंटा

जांजगीर-चांपा: जिले में यूट्यूब एंकर इशिका शर्मा (22 वर्ष) की संदिग्ध हालत में मिली लाश के मामले में परिवार का करीबी दोस्त ही मुख्य आरोपी निकला है। हत्या एकतरफा प्यार में हुई है। हत्याकांड की गुत्थी सुलझाते हुए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी रोहन पांडु ने अपने सहयोगी के साथ मिलकर इशिका की गला दबाकर हत्या की। घटना को अंजाम देने से पहले आरोपियों ने इशिका और उसके भाई आर्यन के खाने में नींद की गोली मिला दी थी।

घटना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर-18 की थी। एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि मुख्य आरोपी प्रॉपर्टी डीलर रोहन पांडु (23 वर्ष) और इशिका शर्मा की आपस में दोस्ती थी। लेकिन आरोपी युवती से एकतरफा प्यार करता था और उससे शादी करना चाहता था। वहीं युवती उससे सिर्फ दोस्ती तक ही सीमित रहना चाहती थी। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि इशिका का दूसरे लड़कों से मिलना, फोन पर बातचीत और मैसेज करना उसे पसंद नहीं था। इसे लेकर दोनों के बीच हमेशा विवाद होता रहता था।

लॉ की स्टूडेंट भी थी इशिका।

लॉ की स्टूडेंट भी थी इशिका।

युवती राजधानी रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रही थी। वहां भी आरोपी पहुंचा हुआ था। इसे लेकर दोनों के बीच कॉलेज में भी विवाद हो गया था। तभी आरोपी ने ठान लिया था कि वो इशिका की हत्या कर देगा। आरोपी ने युवती को सबक सिखाने की नीयत से एक हफ्ते पहले ही हत्या की प्लानिंग कर ली थी, लेकिन मौका नहीं मिलने के कारण वो हत्याकांड को अंजाम नहीं दे पाया।

यूट्यूब एंकर इशिका शर्मा।

यूट्यूब एंकर इशिका शर्मा।

12 फरवरी को युवती के माता-पिता घर में नहीं थे। इशिका के पत्रकार पिता गोपाल शर्मा पत्नी के साथ कोरबा गए हुए थे। आरोपी रोहन को जैसे ही ये बात पता चली, वो रात के 8 बजे युवती के घर गया। इसके बाद इशिका के भाई आर्यन के साथ ड्रीम प्वाइंट होटल से खाना लेकर आया और अपने पास पहले से रखी नींद की गोली मौका देखकर उसमें मिला दी। खाना खाने के बाद भाई नींद में चला गया, तो उसे दूसरे कमरे में ले जाकर सुला दिया और दरवाजा बाहर से बंद कर दिया।

आरोपी रोहन और राजेंद्र।

आरोपी रोहन और राजेंद्र।

इसके बाद रोहन घर से चला गया और दूसरे आरोपी राजेंद्र सूर्या से नहर पुल के पास मिला। दोनों ने वहीं पर जमकर शराब पी। फिर दोनों आरोपी इशिका के घर रात 10 बजे किसी बहाने से पहुंचे। यहां उसने दूसरे लड़कों से बात करने की बात कहकर इशिका से विवाद करने लगा। उसने कहा कि तुम दूसरों से मोबाइल पर बात मत किया करो, जब इस पर इशिका ने आपत्ति ली, तो दोनों आरोपियों ने उसके साथ मारपीट की। इसके बाद रोहन ने युवती का गला दबा दिया और राजेंद्र ने उसके दोनों पैरों को पकड़कर रखा। दम घुटने से युवती की मौत हो गई।

आरोपी रोहन पांडु।

आरोपी रोहन पांडु।

हत्या के बाद दोनों आरोपी युवती और उसके भाई का मोबाइल, सोने-चांदी के जेवर और स्कूटी लेकर फरार हो गए थे। हत्या की जानकारी पुलिस को 13 फरवरी को हुई। जिसके बाद पुलिस ने 24 घंटे में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और गहने, स्कूटी और मोबाइल को जब्त कर लिया। पुलिस ने एक आरोपी रोहन को मस्तूरी और राजेंद्र को पंडरिया से गिरफ्तार कर जांजगीर लाई है। पूछताछ में दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है।

इशिका शर्मा की तस्वीर।

इशिका शर्मा की तस्वीर।

एसपी विजय अग्रवाल ने बताया कि पुलिस ने हत्या के गुत्थी सुलझाने के लिए 3 टीम बनाई थी। भाई आर्यन शर्मा के बयान के आधार पर रोहन पांडु पर शक था, क्योंकि वो वारदात वाले दिन घर पर आया था। इसलिए पुलिस को उसकी तलाश थी। मुख्य आरोपी रोहन को पुलिस ने मुंगेली मार्ग से गिरफ्तार किया और जांजगीर लाकर पूछताछ की, जिसमें मामले का पूरा खुलासा हुआ है।दूसरे आरोपी राजेंद्र सूर्या (22 वर्ष) को भदौरा जिला बिलासपुर से पकड़ा गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी गिरफ्तारी के डर से रायगढ़ चला गया था, जहां वो अपने दोस्तों से मिला और अपने लंबे बालों को कटवा दिया, ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके। इसके बाद वो रायगढ़ से शिवरीनारायण और शिवरीनारायण से कवर्धा पहुंचा। यहां अपने दोस्तों से मिलकर वो फिर कवर्धा से मुंगेली जा रहा था, तभी पुलिस ने रास्ते में उसे धर दबोचा। दोनों आरोपियों को घटनास्थल ले जाकर पुलिस ने पूछताछ की और सारे सबूत इकट्ठा किए। आरोपी रोहन पाण्डु और राजेंद्र सूर्या दोनों भदौरा थाना क्षेत्र मस्तूरी जिला बिलासपुर के रहने वाले हैं।

युवती इशिका शर्मा (22 वर्ष) सिटी कोतवाली क्षेत्र के वार्ड नंबर-18 में अपने माता-पिता और भाई के साथ रहती थी। इशिका स्थानीय यू ट्यूब चैनल में पिछले 3 साल से एंकर थी, साथ ही एलएलबी की फाइनल ईयर की छात्रा थी। वो पत्रकारिता की पढ़ाई भी कर रही थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular