Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सिंहदेव बोले- ये CM बनने का आखिरी मौका... अंबिकापुर में कहा-...

CG: सिंहदेव बोले- ये CM बनने का आखिरी मौका… अंबिकापुर में कहा- अब अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा; कप्तानी का मौका मिलेगा तो करूंगा, हाईकमान करेगा तय

अंबिकापुर: छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। अगर कप्तानी का मौका मिलेगा तो करूंगा। हालांकि ये तो सलेक्शन कमेटी तय करती है। सिंहदेव ने कहा कि ये मौका आखिरी है। आगे मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता। हाईकमान जो तय करेगा, वैसा करेंगे।

सिंहदेव ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार में जो भूमिका मिलेगी, निभाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस छत्तीसगढ़ में लगभग बराबरी के वोट शेयर में है। मैं पहले से कहता रहा हूं कि भाजपा को कमतर नहीं आंकना चाहिए।

डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने चौथी बार अंबिकापुर सीट से चुनाव लड़ा है।

सरगुजा में कांग्रेस ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतेगी

टीएस सिंहदेव शनिवार को पूरे दिन अंबिकापुर में अपने आवास कोठीघर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात करते रहे और चुनाव की समीक्षा में व्यस्त रहे। उन्होंने दावा किया कि सरगुजा संभाग की 14 में से 8-11 सीटों पर कांग्रेस की जीत होगी। सरगुजा लोकसभा क्षेत्र की सभी 8 सीटों पर बेहतर स्थिति रहेगी।

उन्होंने कहा कि अविभाजित कोरिया जिले की एक और जशपुर जिले की एक सीट जीत रहे हैं। दोनों की दो-दो सीटों पर नजदीक का मुकाबला होगा। सिंहदेव ने कहा कि अंबिकापुर सीट पर कांग्रेस की जीत होगी।

अगला चुनाव नहीं लड़ना चाहता- सिंहदेव

सिंहदेव ने कहा कि अब मैं चुनाव नहीं लड़ना चाहता। लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि राजनीति से संन्यास लूंगा। कांग्रेस जो जिम्मेदारी देगी, उसका निर्वहन करूंगा। छत्तीसगढ़ की अगली सरकार में भूमिका के सवाल पर उन्होंने कहा कि विधायक बनूंगा और सरकार आती है तो मंत्रिमंडल का सदस्य रहना चाहूंगा। मुख्यमंत्री के सवाल पर उन्होंने कहा कि मौका मिला तो जरूर कप्तानी करना चाहेंगे। ये सलेक्शन कमेटी और हाईकमान तय करेगा।

एक सभा के दौरान डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (फाइल)

एक सभा के दौरान डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव (फाइल)

‘भाजपा को कमतर आंकना गलत’

सिंहदेव ने कहा कि मैंने हमेशा कहा कि भाजपा को कमतर आंकना गलत होगा। भाजपा और कांग्रेस दोनों छत्तीसगढ़ में 32 से 35 प्रतिशत का वोट शेयर हर हाल में बनाए रखते हैं। सीटें कम आएं या ज्यादा, ये प्रभावित नहीं होता। 10 फीसदी वोट बदलते हैं, जो परिणाम तय कर देते हैं।

यही 10 प्रतिशत वोट विधानसभा में बंटते हैं। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने अच्छे बहुमत से सरकार बनाई, लेकिन भाजपा का वोट शेयर बना रहा। पांच माह बाद लोकसभा चुनाव में भाजपा को ज्यादा सीटें मिलीं, लेकिन कांग्रेस का वोट शेयर बना रहा।

‘ज्यादातर सीटों पर कांग्रेस मजबूत’

सिंहदेव ने कहा कि दूसरे चरण के चुनाव में कांग्रेस ज्यादातर सीटों पर मजबूत स्थिति में है। भाजपा ने 12 हजार रुपए महिलाओं को देने की घोषणा की और फॉर्म भरवाकर बढ़त बनाने की कोशिश की। कांग्रेस ने कुछ दिनों बाद 15 हजार रुपए देने की घोषणा की।

सिंहदेव ने कहा कि इससे भाजपा को कुछ बढ़त बनाने का मौका मिल गया, जिसे उन्होंने भुनाने की कोशिश की। कांग्रेस की बाकी घोषणाएं पहले ही सार्वजनिक हो गई थीं, इसलिए इसका लाभ कांग्रेस को मिला है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular