Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सौतेले पिता की हत्या... 4 साल से फरार चल रहे आरोपी...

CG: सौतेले पिता की हत्या… 4 साल से फरार चल रहे आरोपी बेटे बिहार से गिरफ्तार, शादी वाले घर से पुलिस ने पकड़ा

जांजगीर-चांपा: जिले में 2019 को हुई हत्या के 3 फरार आरोपियों में से 2 को पुलिस ने बिहार के मुंगेर से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने अपनी मां के साथ मिलकर अपने सौतेले पिता की हत्या की थी और लाश को बोरे में भरकर फेंक दिया था। मामला चांपा थाना क्षेत्र का है। शुक्रवार को आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस मामले में पुलिस ने पति की हत्या की आरोपी पत्नी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। वहीं हत्या में शामिल 2 बेटे और बेटी फरार थे, जिनमें से पुलिस ने 2 आरोपियों को मुंगेर बिहार से गिरफ्तार किया है। बता दें कि चांपा थाने में 17 दिसंबर 2019 को अरविंद कुमार वर्मा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उनके भाई धरमवीर की पत्नी सोमा देवी 16 दिसंबर 2019 को रात 12 बजे उनके रायपुर स्थित आवास पर आई।

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी।

पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी आरोपियों की गिरफ्तारी की जानकारी।

सोमा उनके रायपुर सरोरा स्थित घर पर पहुंची और पति धरमवीर की हत्या की बात बताई। अरविंद ने कहा कि उसकी भाभी ने बताया कि 11 दिसंबर को वो अपने बेटे छोटू कुमार, संदीप कुमार और बेटी के साथ चांपा स्थित निधि भवन में थी। उसी समय धरमवीर वर्मा घर आया। यहां खाना खाने के बाद छोटू से पारिवारिक विवाद होने पर बेटे ने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। मृतक के भाई अरविंद ने बताया कि भाभी सोमा देवी, भतीजे संदीप, छोटू और भतीजी ने षडयंत्र रचकर धरमवीर को मौत के घाट उतार दिया और शव को जूट के बोरे में भरकर निधि भवन के पीछे तालाब में फेंक दिया।

शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ चांपा थाने में IPC की धारा 302, 201, 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया। जांच के दौरान आरोपी पत्नी सोमा देवी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं आरोपी बेटे-बेटी फरार थे, जिनकी तलाश पुलिस कर रही थी।

27 फरवरी को एक आरोपी की होने वाली थी शादी

चांपा पुलिस के मुताबिक, आरोपी छोटू कुमार की शादी 27 फरवरी 2023 को होने वाली थी। इस सूचना पर पुलिस टीम को बिहार राज्य के मुंगेर रवाना किया गया। चांपा पुलिस टीम के साथ मुंगेर बिहार पुलिस के विशेष ऑपरेशन सेल में कार्यरत आरक्षक ने आरोपियों के घर में दबिश दी और आरोपी छोटू कुमार सिंह और संदीप कुमार को झौवा बहियार थाना हरिणमार, जिला मुंगेर बिहार से गिरफ्तार कर लिया।

इसके बाद जांजगीर-चांपा पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर चांपा थाने आई। दोनों आरोपियों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। पारिवारिक विवाद के कारण पत्नी ने अपने बेटों और बेटी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या कर दी थी। मृतक धरमवीर ने दूसरी शादी की थी और महिला के 3 बच्चे पहले से थे। बच्चे कभी भी सौतेले पिता को अपने पिता की तरह नहीं मानते थे, जिसके कारण परिवार में विवाद होता रहता था। धरमवीर की हत्या के मामले में पुलिस को अब फरार बेटी की तलाश है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular