Monday, July 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: दहेज के लिए पत्नी का गला दबाकर, फंदे में लटकाया... अस्पताल...

CG: दहेज के लिए पत्नी का गला दबाकर, फंदे में लटकाया… अस्पताल ले जाकर सुसाइड का किया नाटक, 2018 में हुई थी शादी

गुढ़ियारी पुलिस ने 40 साल के आरोपी प्रशांत शर्मा पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

RAIPUR: राजधानी रायपुर में एक पति ने अपनी पत्नी का दहेज के लिए गला दबाकर हत्या कर दी। फिर बेरहमी से लाश को फंदे पर लटका दिया। इसके बाद पति ने चालाकी दिखाते हुए पत्नी ने सुसाइड किया है बोलकर। अस्पताल में उसे एडमिट कर दिया। जहां डॉक्टरों ने पत्नी को मृत घोषित कर दिया। ये पूरा मामला रायपुर के गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का है।

20 नवंबर को गुढ़ियारी थाना को सूचना मिली कि सुयश अस्पताल कोटा में एक महिला रचना शर्मा उपचार के लिए भर्ती हुई है। जिसकी मौत हो गई है। गुढ़ियारी पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू की। महिला का पोस्टमार्टम करवाया गया। पुलिस को पूछताछ में मौत संदिग्ध परिस्थितियों में लग रही थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा

जब महिला की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आई तो पता चला कि मौत गला दबाने से हुई है। जिसके बाद गुढ़ियारी पुलिस ने महिला के पति प्रशांत शर्मा को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ किया। फिर आरोपी प्रशांत शर्मा ने सच उगला। उसने बताया कि रचना शर्मा के साथ उसकी शादी 2018 में हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों के संबंध अच्छे नही थे। दोनों में दहेज की बात को लेकर लड़ाइयां होती रहती थी।

मायके से लाया था वापस

इस रोज-रोज की लड़ाई से छुटकारा पाने के लिए रचना मायके चली गई थी। तब प्रशांत ने उसे मायके से वापस लेकर आया था और वादा किया था कि वह अब ठीक बर्ताव करेगा। लेकिन उसके बावजूद उनके बीच लड़ाई होती रही। इस दौरान घर के बाकी सदस्य भी बीच बचाव करते मामला शांत होता, लेकिन स्थिति जस की तस बनी हुई थी।

19 नवम्बर की घटना

आरोपी प्रशांत ने पुलिस को बताया कि 19 नवंबर की रात वो घर आया। इस रात भी दोनों के भी जोरदार लड़ाई हुई। प्रशांत के परिवार वालों ने दोनों को शांत कराया फिर वे वहां से चले गए। पति-पत्नी भी अपने कमरे में सोने आ गए। तभी प्रशांत ने रोज-रोज की झंझट से मुक्ति पाने के लिए पत्नी की हत्या करने की प्लानिंग की।

गला दबाकर लटका दिया

उसने पहले अपनी पत्नी को हाथ मुक्कों से मारा। फिर उसके बिस्तर में ही गला दबाकर हत्या कर दी। रचना के मरने के बाद उसने दुपट्टे के सहारे लाश को सीलिंग फैन में लटका दिया। फिर चीख कर रोने लगा और घरवालों को आवाज देकर बुलाया। परिवार वाले मृतिका को लेकर रायपुर के सुयश अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

इसके बाद पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से पूरे मामलें का खुलासा हुआ। फिलहाल गुढ़ियारी पुलिस ने तिलक नगर, जनता कॉलोनी के रहने वाले 40 साल के आरोपी प्रशांत शर्मा पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular