Tuesday, June 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: कांग्रेस का प्रचार करने वाले शिक्षक सस्पेंड... बिलासपुर में शिविर के...

CG: कांग्रेस का प्रचार करने वाले शिक्षक सस्पेंड… बिलासपुर में शिविर के बहाने सोशल मीडिया पर किया प्रचार, टीचर पत्नी के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा

BILASPUR: बिलासपुर में राजनीतिक गतिविधियों में शामिल टीचर को जिला निर्वाचन अधिकारी ने सस्पेंड कर दिया है। उनकी पत्नी शिक्षिका के खिलाफ भी कार्रवाई करने की अनुशंसा की गई है। शिक्षक और उनकी पत्नी कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर रहे थे और सोशल मीडिया पर राजनीतिक पोस्ट शेयर कर रहे थे।

मोपका निवासी क्रांति साहू एलबी शिक्षक के पद पर कार्यरत है। उनकी पोस्टिंग बिल्हा ब्लॉक में शहरी संकुल स्त्रोत समन्वयक के तौर पर की गई है। विभिन्न माध्यमों से उनके खिलाफ शिक्षा विभाग और निर्वाचन कार्यालय में शिकायत की गई। जिसमें बताया गया कि टीचर और उनकी पत्नी विधानसभा चुनाव में राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय हैं, जो आचार संहिता का उल्लंघन है।

कांग्रेस का समर्थक बनकर टीचर कर रहा था प्रचार।

कांग्रेस का समर्थक बनकर टीचर कर रहा था प्रचार।

जांच में सही मिली शिकायत, शिक्षक सस्पेंड

शिक्षक क्रांति साहू की पत्नी अनिता साहू भी फरहदा हाईस्कूल में व्याख्याता के पद पर कार्यरत हैं। वह अपने पति के साथ राजनीतिक कार्यक्रमों में शामिल होकर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार कर रही हैं। दोनों के खिलाफ शिकायत मिलने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण ने जांच के निर्देश दिए।

जिस पर संयुक्त संचालक ने सहायक संचालक से जांच कराई। जिसमें शिकायत सही पाए जाने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने टीचर क्रांति साहू को निलंबित कर दिया है। वहीं उनकी पत्नी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को अनुशंसा की गई है।

शिविर के बहाने कर रहे थे प्रचार

शिक्षक क्रांति साहू ने सोशल मीडिया पर संकल्प क्रांति के नाम से आईडी बनाया है। जिसमें स्वास्थ्य शिविर के साथ ही सामाजिक कार्यक्रमों के बहाने कांग्रेस का प्रचार कर रहे थे। राजनीतिक रूप से सक्रिय होकर आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे थे। जिसे सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के प्रविधानों का उल्लंघन माना गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular