Sunday, February 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: T-20 मुकाबले के लिए छत्तीसगढ़ पहुंची टीम इंडिया... रायपुर एयरपोर्ट पर...

CG: T-20 मुकाबले के लिए छत्तीसगढ़ पहुंची टीम इंडिया… रायपुर एयरपोर्ट पर फैंस ने किया जोरदार वेलकम; 1 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

रायपुर: भारत-ऑस्ट्रेलिया T-20 क्रिकेट मैच के लिए टीम इंडिया बुधवार को रायपुर पहुंच गई है। एयरपोर्ट से सूर्यकुमार यादव और अन्य खिलाड़ी जैसे ही बाहर निकले, फैंस का उत्साह बढ़ गया। उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। इसके बाद लग्जरी बस से कड़ी सुरक्षा के बीच खिलाड़ियों को होटल ले जाया गया है।

इसी सीरीज के मंगलवार को खेले गए मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था। रायपुर में इस हार का बदला टीम इंडिया ले इस आस में फैंस हैं। 1 दिसंबर को नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। 30 नवंबर काे मैच से पहले खिलाड़ी प्रैक्टिस कर सकते हैं।

क्रिकेटर हर्षदीप सिंह और कैप्टन सूर्यकुमार यादव सहित अन्य खिलाड़ियों को बस से होटल ले जाया गया है।

क्रिकेटर हर्षदीप सिंह और कैप्टन सूर्यकुमार यादव सहित अन्य खिलाड़ियों को बस से होटल ले जाया गया है।

रोहित-विराट नहीं, पर ये सितारे आएंगे नजर
रायपुर में हो रहे T-20 मैच में इस बार रोहित और विराट जैसे स्टार प्लेयर नजर नहीं आएंगे, लेकिन उनकी जगह भारत की युवा ब्रिगेड ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के सामने होगी।

भारतीय टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड, ईशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और आवेश खान।
ऑस्ट्रेलिया टीम : मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), ट्रैविस हेड, एरन हार्डी, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेसन बेहरनडर्फ, तनवीर सांघा और केन रिचर्ड्सन।

टीएम इंडिया के सभी खिलाड़ियों लेने के लिए बस पहुंची तो फैंस ने उत्साह में शोर मचाया।

टीएम इंडिया के सभी खिलाड़ियों लेने के लिए बस पहुंची तो फैंस ने उत्साह में शोर मचाया।

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर्स को आराम
पांच मैचों की इस सीरीज के आखिरी तीन मुकाबलों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने कई बदलाव किए हैं। स्टीव स्मिथ और एडम जम्पा गुवाहाटी में होने वाले मैच से पहले ही लौट गए हैं। वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की विजेता टीम के हिस्सा रहे 6 खिलाड़ियों को आखिरी तीन मैचों से आराम दिया गया है। वहीं ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, जोश इंग्लिस और शॉन एबट के तीसरे मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटने का प्रोग्राम है।

जम्पा ने वर्ल्ड कप 2023 में 23 विकेट लिए और एक एडिशन में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुथैया मुरलीधरन के रिकॉर्ड की बराबरी की । ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। भारतीय टीम 5 मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। बेन ड्वारशुइस और स्पिनर क्रिस ग्रीन चौथे मैच से पहले रायपुर में टीम में शामिल होंगे।

मैक्सवेल बने स्टार
पिछले मैच में ग्लेन मैक्सवेल की शतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ टीम ने 5 मैचों की सीरीज में 2-1 से वापसी की है। सीरीज का चौथा मुकाबला रायपुर में एक दिसंबर को खेला जाएगा।

गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 222 रन का स्कोर खड़ा किया। 223 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। टीम ने आखिरी 2 ओवर में 43 रन बनाकर जीत हासिल की।

ग्लेन मैक्सवेल ने 48 बॉल पर 104 रन की विस्फोटक पारी खेली। उन्होंने 8 चौके और 8 छक्के जमाए। कप्तान मैथ्यू वेड 16 बॉल पर 28 रन बनाकर नाबाद रहे। ट्रैविस हेड ने 18 बॉल पर 35 रन बनाए।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular