Saturday, February 24, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: सहकारी समिति के अध्यक्ष से 5 लाख की ठगी... नेट बैंकिंग...

CG: सहकारी समिति के अध्यक्ष से 5 लाख की ठगी… नेट बैंकिंग शुरू कराने दिया झांसा, फिर बैंक अकाउंट से ऑनलाइन ट्रांसफर कर लिया पैसे

BILASPUR: बिलासपुर में कोसा बुनकर सहकारी समिति का अध्यक्ष पांच लाख 30 हजार रुपए ऑनलाइन ठगी का शिकार हो गया। साइबर फ्रॉड ने उसे कॉल कर नेट बैंकिंग शुरू कराने का झांसा दिया। उसके कहने पर उसने अपने बैंक अकाउंट को नेट से लिंकअप करने यूपीआई कोड बता दिया।

अनजान आरोपी ने किस्तों में उसके अकाउंट से पैसे गायब कर दिए। शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

बंधवापारा निवासी सतीश कुमार देवांगन (55) रतनपुन क्षेत्र के लखराम स्थित महामाया कोसा बुनकर सहकारी समिति मर्यादित का अध्यक्ष है। वह बारहवीं तक पढ़ा है। कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आया था।

उसे बताया गया कि वह बैंक के कस्टमर केयर से बोल रहा है। उसे झांसे में लेकर नेट बैंकिंग चालू करने के लिए कहा गया। वह बिना जाने ठग की बातों में आ गया और नेट बैंकिंग के लिए राजी हो गया।

मोबाइल में नेट बैंकिंग शुरू करने यूपीआई कोड लेकर गायब किया पैसे

ठग ने उसे मोबाइल से उसके अकाउंट डिटेल्स ले लिया और फिर यूपीआई कोड भी हासिल कर लिया, जिसके बाद अलग-अलग किस्तों में ठग ने उसके अकाउंट से पांच लाख 30 हजार रुपए ट्रांसफर कर लिया। अकाउंट से पैसे कटने का मैसेज आने पर उसे ठगी का अहसास हुआ, जिसके बाद उसने पुलिस से शिकायत की। जिस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular