Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़CG: मुख्यमंत्री ने मानदेय बढ़ाकर हमें सम्मानजनक स्थिति में लाया - आंगनबाड़ी...

CG: मुख्यमंत्री ने मानदेय बढ़ाकर हमें सम्मानजनक स्थिति में लाया – आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ 

कबीरधाम-कवर्धा: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता संघ की जिला अध्यक्ष श्रीमती सोनबाई बंजारे ने कहा कि इस घोषणा से मिली खुशी को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के प्रति हम सब आभारी है। मुख्यमंत्री ने मानदेय बढ़ाकर हमे सम्मानजनक स्थिति में लाया है। उन्होंने कहा कि यह बजट हमारे लिए होली, दिवाली सभी त्योहार से बढ़कर साबित हुआ है। उन्होंने बताया कि महिला सशक्तीकरण की दिशा में यह घोषणा मील की पत्थर साबित होगा। उन्होनें कहा कि मानदेय बढ़ने की घोषणा से उनके साथ ही परिवार के लोगों में भी खुशी की लहर दौड़ गई है। अब पारिवारिक जिम्मेदारी पहले से बेहतर तरीके से निभा पाने में मदद मिलेगी।

पत्रकारों के लिए किया सराहनीय पहल- अध्यक्ष जिला प्रेस क्लब श्री प्रकाश वर्मा 

जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष श्री प्रकाश वर्मा ने बताया कि पत्रकारों को निजी आवास निर्माण में सहयोग के लिए पत्रकार गृह निर्माण ऋण अनुदान योजना प्रारंभ की गई है, इसके तहत 25 लाख रूपए तक के आवास ऋण पर ब्याज अनुदान दिया जाएगा। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने इसके लिए 50 लाख का प्रावधान किया है जो सराहनीय पहल है। उन्होंने ने मुख्यमंत्री श्री बघेल द्वारा पत्रकारों के लिए किए गए सराहनीय कार्य के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है।

आदिवासियों के हित में कर रहे कार्य-श्री ईश्वरी

श्री ईश्वरी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आदिवासी संस्कृति को सहेजने और सुरक्षित रखने का कार्य कर रही है। भरोसे का बजट में आज मुख्यमंत्री श्री बघेल ने भोरमदेव मंदिर के समीप आदिवासी संग्रहालय के लिए 03 करोड़ रूपए का प्रावधान किया है। इससे आदिवासी संस्कृति से अवगत होने का अवसर आने वाले पीढ़ी को मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने युवा बेरोजगारों का रखा ख्याल-श्री नीरज चंद्रवंशी 

श्री नीरज चंद्रवंशी ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा पेश किए गए बजट को आम आदमी का बजट बताया। बजट में युवाओं, महिलाओं को विशेष रूप से सम्मान दिया गया है। इस बजट में 18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवा, जिनके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख से कम हैं, उन्हें 2500 रूपए रूपए बेरोजगारी भत्ता की घोषणा करके मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने युवाओं से किया अपना वादा भी पूरा किया है।

कबीरधाम जिले में जंगल सफारी, क्षेत्रवासियों के लिए सौगात -श्री मनीष चंद्रवंशी 

श्री मनीष चंद्रवंशी ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल ने क्षेत्र में जंगल सफारी का निर्माण 02 करोड़ रूपए का प्रावधान किया है। जंगल सफारी में वन्य प्राणियों और आने वाले पर्यटकों के लिए नए व आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि जंगल सफारी बनने से कबीरधाम जिला पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित होगा। इसके साथ ही रोजगार के अवसर भी बढ़गे। पयर्टन क्षेत्र विकसित होने से आय भी बढ़ेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular