Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शराब के नशे में गिरते-पड़ते स्कूल आता है शिक्षक... समझाइश का...

CG: शराब के नशे में गिरते-पड़ते स्कूल आता है शिक्षक… समझाइश का असर नहीं, ग्रामीणों ने की तबादले की मांग; BEO बोले- कार्रवाई करेंगे

बलरामपुर: जिले के कुसमी के ग्राम पंचायत नटवर नगर के प्राइमरी स्कूल निचतपुर में एक शिक्षक रोजाना शराब पीकर स्कूल आता है। कहीं भी गिरकर पड़ा रहता है। समझाइश के बाद भी वह शराब नहीं छोड़ रहा। ग्रामीणों की कार्रवाई की मांग पर बीईओ रामपथ यादव ने कहा कि कार्रवाई करेंगे।

दरअसल, प्राथमिक स्कूल निचतपुर में गांव के 39 बच्चे पढ़ते हैं। स्कूल में दो शिक्षक सबाना परवीन और सुनील एक्का पदस्थ हैं। शिक्षक सुनील एक्का हमेशा स्कूल में शराब पीकर आने की शिकायत मिलती है। इस पर सरपंच सहित ग्रामीणों ने शिक्षक को शराब पीकर स्कूल नहीं आने को लेकर समझाया था।

शराब के नशे में शिक्षक सुनील एक्का।

शराब के नशे में शिक्षक सुनील एक्का।

निरीक्षण करने पहुंचे थे बीईओ

बीईओ रामपथ यादव एक दिसंबर को टीम के साथ स्कूल पहुंचे, तो शिक्षक स्कूल में शराब के नशे में मिला। निरीक्षण पंजी में लिखकर शराब पीकर स्कूल नहीं आने की समझाइश दी थी। बीईओ व ग्रामीणों की समझाइश के बाद भी शिक्षक के रवैये में कोई सुधार नहीं हुआ है।

अब भी शिक्षक हर दिन शराब पीकर स्कूल पहुंच रहा है। इसलिए ग्रामीणों ने शराबी शिक्षक के खिलाफ दोबारा शिकायत कर तबादले की मांग की है।

जांच करती बीईओ की टीम।

जांच करती बीईओ की टीम।

जल्द होगी कार्रवाई- बीईओ

इस संबंध में कुसमी बीईओ रामपथ यादव का कहना है कि बीच में मतगणना सहित अन्य शासकीय कार्य में व्यस्तता के कारण कार्रवाई में विलंब हो गया। अब शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular