Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पुल से नीचे गिरा... हादसे में इंजन के...

CG: अनियंत्रित होकर ट्रैक्टर पुल से नीचे गिरा… हादसे में इंजन के नीचे दबकर ड्राइवर की मौत, अवैध रेत परिवहन करते वक्त हादसा

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में अवैध रेत उत्खनन और परिवहन के दौरान हुए सड़क हादसे में ट्रैक्टर चालक की मौत हो गई है। अन्य मजदूरों ने ट्रॉली से कूदकर अपनी जान बचाई। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, गौरेला के पड़वनिया गांव में अवैध रेत का परिवहन कर रहा तेज रफ्तार ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पुल से नीचे जा गिरा। हादसे में ड्राइवर दिलीप गोंड़ की इंजन में दबकर मौत हो गई, बाकी मजदूरों ने ट्रॉली से कूदकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई।

ट्रैक्टर के इंजन के नीचे दबकर चालक की मौत हो गई है।

ट्रैक्टर के इंजन के नीचे दबकर चालक की मौत हो गई है।

शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया

घटना की सूचना मिलने पर गौरेला पुलिस मौके पर पहुंची और ड्राइवर के शव को इंजन के नीचे से निकलवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। मामले की जांच की जा रही है।

अवैध रेत उत्खनन की लगातार शिकायतें

गौरेला रेंज में इससे पहले भी वन विभाग के अधिकारियों के अवैध रेत उत्खनन और परिवहन करने के एवज में पैसे की मांग करने का ऑडियो वायरल होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई है। दरअसल जिले में 8 नदियां हैं और यहां एक भी रेत घाट स्वीकृत नहीं है। ऐसे में चोरी-छिपे रेत उत्खनन कर जिले के अलावा पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में भी इसे बड़े पैमाने पर खपाया जा रहा है।

वहीं यातायात पुलिस और खनिज विभाग के साथ ही साथ प्रशासन के लोगों पर भी रेत उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने और अवैध उगाही की शिकायतें सामने आ रही हैं। वन और राजस्व क्षेत्र में रेत का अवैध कारोबार धड़ल्ले से जारी है। कम समय में ज्यादा परिवहन करने की होड़ में यहां लगातार हादसे हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular