Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: बेकाबू हाईवा ने गाय को कुचला... 200 मीटर तक घसीटा; भीड़...

CG: बेकाबू हाईवा ने गाय को कुचला… 200 मीटर तक घसीटा; भीड़ ने तीन हाईवा में तोड़फोड़ की, ड्राइवर गाड़ी छोड़ मौके से भागा

धमतरी: तेज रफ्तार बेकाबू हाईवा ने गुरुवार रात एक गाय को कुचल दिया। गाड़ी के नीचे फंसी गाय को चालक 200 मीटर तक घसीटता रहा। घटना से आक्रोशित भीड़ सड़क पर आधी रात उतर आई। करीब 2 घंटे हंगामा चला। भीड़ ने 3 हाईवा के शीशे तोड़ दिए। सड़क जाम से करीब 1 किमी तक वाहनों की लंबी कतार लग गई। भीड़ को देखकर ड्राइवर गाड़ी छोड़ मौके से भाग गए।

घटना गुरुवार रात करीब 11.30 बजे की है। सिहावा चौक की ओर से हाईवा रेत लाने कोलियारी की ओर जा रही थी। वन विभाग कार्यालय के पास सड़क किनारे बैठी गाय को कुचल दिया। चक्के में गाय फंस गई और घसीटते हुए करीब 200 मीटर तक ले गया। एफसीआई चौक के पास गाड़ी रूकी, तब तक गाय की मौत हो गई। घटना से आक्रोश युवा सड़क पर उतर आए।

नारेबाजी शुरू कर दी। आक्रोशित भीड़ ने करीब 3 गाड़ियों के शीशे तोड़ दिए। घटना की सूचना कोतवाली पुलिस को मिली। डीएसपी शेरसिंह बंदे सहित अन्य पुलिस जवान मौके पर पहुंचे। स्टेट हाईवे पर बीच सड़क पर गाड़ी रूकने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई।

50 से अधिक हाईवा 2 घंटे तक जाम में फंसे रहे। करीब 1 किमी तक जाम की स्थिति आधी रात तक रही। पुलिस ने जेक लगाकर हाईवा के चक्के को उठाया। घंटेभर की मशक्कत कर गाय को बाहर निकाला। पुलिस ने गाड़ी सड़क किनारे किया। इसके बाद जाम खुला। रात 12 बजे से 2 बजे तक 2 घंटे जाम की स्थिति रही।

हाईवा की रफ्तार नहीं रुकी तो 15 दिन बाद चक्काजाम

सिहावा रोड पर निवासरत जागरूक युवा मंच के संयोजक कोमल संभाकर ने कहा कि क्षेत्र में रात 9 बजे के बाद हाईवा की रफ्तार बेकाबू रहती है। अवैध पार्किंग से सड़क की चौड़ाई भी सकरी हो जाती है। इस वजह से आए दिन लोग सड़क दुर्घटना में घायल हो रहे है। गाड़ियों को सड़क किनारे से हटाने व हाईवा की रफ्तार रोकने की मांग प्रशासन से कई बार हो चुकी, लेकिन ध्यान नहीं दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular