Tuesday, April 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: अंगीठी से जलकर ग्रामीण की मौत.. ठंड से बचने के लिए...

CG: अंगीठी से जलकर ग्रामीण की मौत.. ठंड से बचने के लिए बगल में ही सो गया था शख्स; आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलसा

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही: जिले में अंगीठी से जलकर एक शख्स की मौत हो गई। वनांचल ग्राम पूटा का रहने वाला 50 वर्षीय भंवर सिंह यादव रात में अंगीठी जलाकर उसके बगल में ही सो गया था। इस दौरान वो अंगीठी की आग की चपेट में आ गया और बुरी तरह से झुलस गया।

भंवर सिंह के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिवारवाले भी आए, लेकिन वो गंभीर रूप से झुलस गया था। परिजन उसे लेकर तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन रविवार को इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए सब इंस्पेक्टर सुजान जगत ने बताया कि पेंड्रा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इससे बचने के लिए वो अंगीठी जलाकर घर के अंदर ही सो गया। अंगीठी के ठीक बगल में सोने के कारण वो उसकी चपेट में आ गया। फिलहाल मर्ग कायम कर लिया है और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया गया है। घटनास्थल की जांच की जा रही है।

मृतक के परिवारवाले।

मृतक के परिवारवाले।

कोरबा में भी अलाव तापते वक्त बुजुर्ग की हुई थी मौत

कोरबा जिले में भी 14 दिसंबर 2022 को अलाव तापने के दौरान आग की चपेट में आकर एक शख्स की मौत हो गई थी। मृतक का नाम धीरसाय (50 वर्ष) था, जो लेमरू थाना क्षेत्र के बगबुड़ा का रहने वाला था। जानकारी के मुताबिक, बुधवार रात को ग्राम बगबुड़ा का रहने वाला धीरसाय अलाव तापते-तापते वहीं पर सो गया। मृतक की छोटी बेटी सुशीला कुमारी ने बताया कि खाना खाने के बाद सभी अपने-अपने कमरे में सो रहे थे। वहीं पिता धीरसाय आंगन में अलाव जलाकर सोए हुए थे। उसने बताया कि रात 1 बजे कुछ आवाज आने पर उनके रिश्तेदार की बेटी की नींद खुली। उसने आंगन में जाकर देखा, तो उसके पिता बुरी तरह से झुलस चुके थे।

अलाव के चलते कोरबा में हुई थी धीरसाय की मौत।

अलाव के चलते कोरबा में हुई थी धीरसाय की मौत।

इसके बाद तुरंत घरवालों ने डायल 112 को सूचना दी। मौके पर डायल 112 की टीम पहुंची, लेकिन गांव से जिला अस्पताल की दूरी अधिक होने के कारण उन्हें अस्पताल पहुंचने में देर हो गई। यही वजह है कि धीरसाय की जान इलाज के दौरान नहीं बच सकी।

अंबिकापुर में भी आया था ऐसा ही मामला

11 महीने पहले अंबिकापुर में भी ठंड से बचने के लिए अलाव तापते समय एक दिव्यांग महिला की मौत झुलसकर हो गई थी। लखनपुर के कुंवरपुर की रहने वाली 30 वर्षीय पूनम विश्वकर्मा के कपड़ों में उस वक्त आग लग गई थी, जब वो अलाव ताप रही थी। वो तुरंत लपटों में घिर गई। परिजनों ने किसी तरह आग बुझाई, लेकिन तब तक वह काफी झुलस गई थी। बाद में अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular