Saturday, July 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: खेत में धान की खड़ी फसल की चोरी... सुबह खेत पहुंचा...

CG: खेत में धान की खड़ी फसल की चोरी… सुबह खेत पहुंचा किसान तब गायब मिला धान, हार्वेस्टर से फसल काटकर ले गए चोर; केस दर्ज

पीड़ित किसान ने धान की फसल चोरी होने की शिकायत पुलिस से की है।

बिलासपुर: जिले के एक किसान की खेत से धान की खड़ी फसल चोरी हो गई। किसान सुबह खेत पहुंचा, तब पता चला कि रात में उसके खेत से धान की फसल को हार्वेस्टर मशीन से काटकर चोरी कर लिया गया है। पीड़ित किसान की शिकायत पर पुलिस ने चोरी का केस दर्ज कर लिया है। मामला कोनी थाना क्षेत्र का है।

ग्राम सेमरताल निवासी के 65 वर्षिय बंशीलाल खेती-किसानी कर जीवन गुजारा करता है। उसने अपनी शिकायत में बताया कि करीब 30 साल पहले ग्राम जलसो निवासी उदेयराम सूर्यवंशी से 80 डिसमिल खेती की जमीन खरीदी की थी। तब से वह धान की फसल उगाते आ रहा है। इस बार भी उसने अपनी खेत में धान की फसल लगाया था। धान पककर तैयार होने पर वह फसल कटवाने की तैयारी में था।

खेत में लगी धान की फसल को हार्वेस्टर मशीन से काटकर ले गए चोर।

खेत में लगी धान की फसल को हार्वेस्टर मशीन से काटकर ले गए चोर।

दिन में खेत में खड़ी थी फसल, रात में हो गई गायब
बीते 15 दिसंबर की सुबह किसान बंशीलाल अपनी फसल को देखने के लिए खेत पहुंचा। तब खेत से धान की फसल गायब थे। खेत के चारों तरफ केवल पैरा बिखरा हुआ मिला। जिसे देखकर किसान के होश उड़ गए। उन्होंने बताया कि एक दिन पहले भी वह खेत देखने गया था, तब धान की फसल खड़ी थी। रात में चोरों ने हार्वेस्टर मशीन से खेत में लगे धान को चुपचाप काटकर ले गए हैं।

चार दिनों तक जुटाई जानकारी, फिर थाने में की शिकायत
किसान ने बताया कि वह चार दिनों तक आसपास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई। उसने गांव के किसानों से भी पूछताछ की। लेकिन, धान काटकर ले जाने वालों का पता नहीं चला। तब परेशान होकर वह चोरी की शिकायत लेकर थाने पहुंचा। उसकी रिपोर्ट पर पुलिस केस दर्ज कर जांच कर रही है।

कोर्ट में चल रहा है केस
पीड़ित किसान बंशीलाल ने पुलिस को बताया कि जब उदेयराम से खेती की जमीन खरीदी की थी, तब वह भरोसे में स्टाम्प में दो गवाहों के सामने पूरी राशि सत्रह हजार उसे दे दिया था, जो स्टाम्प में दर्ज भी है। उस समय उदेयराम ने बाद में रजिस्ट्री कराने की बात कही थी। फिर बाद में वह रजिस्ट्री के लिए आनाकानी करने लगा। इसके बाद सिविल कोर्ट में अर्जी लगा दिया गया है, जो मामला अभी कोर्ट में चल रहा है। लेकिन, वह खेत को अपने कब्जे में लेकर खेती करते आ रहा है।

खेत में फसल देखने गया किसान, तब गायब मिला धान।

खेत में फसल देखने गया किसान, तब गायब मिला धान।

हार्वेस्टर मालिकों से पूछताछ करेगी पुलिस
पीड़ित किसान की शिकायत पर कोनी पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस चोरी की इस केस की जांच के लिए आसपास के हार्वेस्टर मशीन मालिकों से पूछताछ करेगी। ताकि, यह पता चल सके कि धान की कटाई किसने कराया है। इधर, खेत में खड़ी फसल चोरी होने का मामला सामने आने के बाद यह घटना चर्चा का विषय बनी हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular