Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: रायपुर में पतंग उड़ाने के बहाने चोरी.. 3 युवकों ने मिलकर...

CG: रायपुर में पतंग उड़ाने के बहाने चोरी.. 3 युवकों ने मिलकर सोने-चांदी के गहने किया पार, पुलिस ने तीनों को किया गिरफ्तार

Raipur: राजधानी रायपुर के राजा तालाब क्षेत्र में चोरी की एक घटना का खुलासा हुआ है। घर के अलमारी से लाखों रुपए के सोने चांदी के जेवरात पार करने वाले 3 युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 3 लाख के करीब का सामान भी बरामद किया। ये आरोपी अपने ही पड़ोसी के घर के छत में पतंग उड़ाने के बहाने आये और मौका मिलते ही सोने चांदी के गहने और मोबाइल की चोरी कर ली।

दरअसल अमित कुमार साहू ने सिविल लाइन थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई की 14 जनवरी 2023 को वह अपने किराना दुकान में था। उसका दो मंजिला मकान है। जिस पर वह अपने परिवार के साथ रहता है। उसकी पत्नी खाना बनाने के लिए कमरे की कुंडी लगाकर नीचे किचन में आ गयी। कुछ घंटे बाद जब वो वापस कमरे में पहुंची। तो कमरे और अलमारी का दरवाजा खुला दिखा। साथ ही अलमारी में रखे सोने-चांदी के गहने और एक मोबाइल फोन गायब मिला। जिसके बाद पूरा मामला थाना पहुंचा।

पड़ोस के लड़कों ने की चोरी

पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि घटना के दिन मोहल्ले के 2 लड़के छत पर पतंग उड़ाने के लिए आये थे। परिचित होने के कारण घर वालों ने भी ध्यान नहीं दिया। जब चोरी की घटना हुई तो पुलिस का पहला शक उन्हीं लड़कों पर गया। उन्हें आसपास के एरिया में तलाश किया गया तो उनके रायपुर से तखतपुर निकल जाने की सूचना मिली। दरसअल चोरी के बाद ये युवक गहने को बेचने तखतपुर के एक दोस्त के यहां रवाना हो गये। उसके बाद पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार आरोपी विजय साल्वे(18),राहुल चन्दाबहेस(21) और एक नाबालिग है। इनके पास से 1 सोने का नेकलेस,1 झुमका,2 अंगूठी,3 मोबाइल फोन समेत अन्य समान जब्त कर लिया गया है। इस मामले में कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular